Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fatehabad News : विकसित भारत जनसंवाद यात्रा का हुआ विरोध, पंचायत मंत्री को दिखाए काले झंडे; देवेंद्र बबली ने दी प्रतिक्रिया

Vikasit Bharat sankalp Yatra टोहाना के गांव समैन में विकसित भारत जनसंवाद यात्रा को विरोध का सामना करना पड़ा। समैन में शनिवार को भारत संकल्प यात्रा के दौरान पहुंचे पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली को ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाते हुए प्रदर्शन किया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास किया लेकिन वह काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी करते रहे। मंत्री ने प्रतिक्रिया दी।

By Amit KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
टोहाना के गांव समैन में पंचायत मंत्री के कार्यक्रम स्थल के बाहर तैनात पुलिस बल। जागरण

संवाद सूत्र, टोहाना (फतेहाबाद)। टोहाना के गांव समैन में विकसित भारत जनसंवाद यात्रा को विरोध का सामना करना पड़ा है। समैन में शनिवार को भारत संकल्प यात्रा के दौरान पहुंचे पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली( Panchayat Minister Devendra Babli) को ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाते हुए प्रदर्शन किया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

मंत्री का काफिला देख दिखाए काले झंडे 

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर सिंह के नेतरत्व में ग्रामीण कार्यक्रम स्थल के बाहर पहुंचे और उन्होंने मंत्री का काफिला देख काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की। जबकि सूचना पर पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात था।

पुलिस ने कार्यक्रम में आने वाले हर व्यक्ति की जांच की

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास किया, लेकिन वह काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी करते रहे। उधर पुलिस ने कार्यक्रम में आने वाले हर व्यक्ति की पड़ताल के उपरांत ही उन्हें अंदर जाने दिया।

यह भी पढ़ें: Yamunanagar: जादू-टोना के नाम पर कष्ट दूर होने का झांसा देकर महिला से ठगे 25 लाख रुपये, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर सिंह गिल ने कहा कि जब से सरकार द्वारा ई-टेंडरिंग और राइट टू रिकॉल लागू किया है, तब से सरपंच एसोसिएशन लगातार मंत्री बबली उनके गांव में न आए इस बात को दोहरा रहे है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान इस तरह की न हो राजनीति-पंचायत मंत्री

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि कुछ लोग अपने आप को हर समय हाइलाइट करना चाहते हैं, लेकिन विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान इस तरह की राजनीति करनी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई और मुद्दा है तो संविधान ने सभी को आवाज उठाने का हक दिया है।

लेकिन इस प्रकार दबंगता दिखाना ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि सभी गांव को विकास के मामले में आगे बढ़ाने में सहयोग करे। उन्होंने कहा कि विकास को रोकना सही बात नहीं है।

यह भी पढ़ें: Yamunanagar News: एक शव के दो दावेदार, दाह संस्कार के लिए हुआ विवाद; पुलिस ने बमुश्किल से सुलझाया मामला