Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर लगा लंबा जाम, रेंग-रेंग कर चल रहे वाहन

शिखर सम्मेलन की वार्ता खत्म होने के बाद रविवार रात 12 बजे से यातायात व्यवस्था को पहले की तरह बहाल कर दियाजिसके बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की आवाजाही से ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है। इसके चलते एक्सप्रेस-वे पर जाम की स्थिति बनी हुई है। सोमवार सुबह से वाहनों की आवाजाही के चलते एक्सप्रेस-वे पर शंकर चौक से लेकर इफको चौक तक सर्विस लाइन पर लंबा जाम लग गया।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 11 Sep 2023 11:34 AM (IST)
Hero Image
Gurugram: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर लगा लंबा जाम।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली में जी-20 बैठक को लेकर दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस -वे पर भारी और हल्के माल वाहन वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई थी। शिखर सम्मेलन की वार्ता खत्म होने के बाद रविवार रात 12 बजे से यातायात व्यवस्था को पहले की तरह बहाल कर दिया,जिसके बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की आवाजाही से ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है। इसके चलते एक्सप्रेस-वे पर जाम की स्थिति बनी हुई है।

सोमवार सुबह से वाहनों की आवाजाही के चलते दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर शंकर चौक से लेकर इफको चौक तक सर्विस लाइन पर लंबा जाम लग गया।

jam on Delhi Gurugram Expressway

वहीं, उद्योग विहार स्थिर एक बिल्डिंग के पास भी वाहनों की संख्या बढ़ने से जाम लग गया।

Jam

रात से वाहनों के लिए खोला सिरहौल बार्डर

वहीं, रविवार रात 12 बजे से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर यातायात के लिए लगाए गए बैरिकेट्स को हटा लिया गया है। रविवार को भी हाईवे पर यातायात डायवर्जन से सन्नाटा रहा। नई दिल्ली में आठ से 10 सितंबर तक चली जी-20 बैठक के लिए रविवार रात 12 बजे तक सिरहौल बॉर्डर को पूरी तरह सील किया गया था। तीन दिनों तक दिल्ली जाने वाले वाहनों को डायवर्जन के तहत गुजारा गया।रविवार को पूरे दिन गुरुग्राम-दिल्ली हाईवे पर भारी वाहनों के न होने से यातायात न के बराबर दिखा।

यह भी पढ़ें: असहाय बच्चों को पेंशन दे रही हरियाणा सरकार, हर माह मिलेंगे 1850; कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ

जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली आए। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल समेत 100 मेहमान गुरुग्राम के उद्योग विहार स्थित ओबराय होटल में ठहरे।

Delhi-Gurugram Expressway

सुरक्षा के लिए होटल के आसपास सौ व हाईवे पर पांच सौ पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। डायवर्जन लागू रहने से गुरुवार रात से लेकर रविवार रात तक भारी वाहनों का दिल्ली जाना पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया था। भारी वाहनों को केएमपी से डायवर्ट कर आगे भेजा गया। सरकारी बसों को इफको चौक से डायवर्ट कर एमजी रोड से महरौली रोड होते हुए आया नगर से दिल्ली भेजा गया।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल से पिस्तौल के बल पर लूटी कार