Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, विभाग ने की छुट़्टियां रद; मेडिकल कॉलेज की टीम संभालेगी की व्यवस्था

स्वास्थ्य विभाग ने हड़ताल के दौरान चिकित्सा स्वास्थ्य संस्थाओं में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर ली है। विभाग ने भी अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था की है और अग्रोहा मेडिकल से भी डाक्टरों की टीम को बुलाया गया है। ताकि उपचार के लिए आने वाले मरीजों को कोई दिक्कत न हो। सिविल अस्पताल 170 डाक्टर हड़ताल पर हैं।

By Manoj Kumar Edited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 29 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, विभाग ने की छुट़्टियां रद

जागरण संवाददाता, हिसार। सिविल अस्पताल में यदि आप शुक्रवार को इलाज करवाने आ रहे है तो जरा संभल जाएं। अपनी मांगों को सिविल अस्पताल 170 डाक्टर हड़ताल पर हैं। इससे ओपीडी सेवाएं बाधित रहेंगी। डॉक्टरों की हड़ताल और आए दिन 1200 से ज्यादा आने वाले मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है।

स्वास्थ्य विभाग ने हड़ताल के दौरान चिकित्सा स्वास्थ्य संस्थाओं में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर ली है। विभाग ने भी अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था की है और अग्रोहा मेडिकल से भी डाक्टरों की टीम को बुलाया गया है। ताकि उपचार के लिए आने वाले मरीजों को कोई दिक्कत न हो।

किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं होने दी जाएगी

वहीं कंसलटेंट भी ओपीडी से लेकर आपातकालीन कक्ष तक की व्यवस्थाओं को संभालेंगे। हालांकि विभाग के अधिकारियों का दावा है कि मरीजों को सही समय पर पूरा इलाज दिलवाने के लिए पूरी सभी तरह की व्यवस्था की गई है। मरीजों को डाक्टर समय पर देंगे। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- धुंध में हादसों से बचाव के लिए जारी किए दिशा-निर्देश, वाहनों में फोग लाइट लगाने की अपील; अवारा पशुओं को रिफ्लेक्टिव टेप

दो दिन पहले भी हड़ताल कर चुके है डॉक्टर

बुधवार को भी चिकित्सक ओपीडी बंद कर सीएमओ कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए थे। इसी दौरान ओपीडी के बाहर मरीज दिनभर चिकित्सकों के आने का इंतजार करते रहे। वहीं 15 आपरेशन टल गए थे। कंसलटेंट और अग्रोहा से आए चिकित्सकों ने ओपीडी संभालने का प्रयास किया था,लेकिन काफी संख्या में मरीज निराश होकर लौट गए थे।

इसी दिन डाक्टरों ने आपातकालीन कक्ष में मरीजों की जांच और पोस्टमार्टम करना भी बंद करने की चेतावनी दी थी। हालांकि अगर शुक्रवार को अस्पताल में इलाज के लिए आ रहे है तो आपको भी हड़ताल के चलते परेशानी झेलनी पड़ सकती है। जबकि विभाग ओपीडी और इमरजेंसी में मरीजों को उपचार सुचारु रूप से करवाने का दावा कर रहा है।