Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HPSC Exam: HSC परीक्षा के लिए जींद से 6 जिलों के चलाई जाएंगी स्पेशल बसें, परीक्षार्थियों को मिलेगी सहूलियत

हरियाणा के विभिन्न जिलों में 10 और 11 फरवरी को हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission) द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए जींद डिपो द्वारा स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। परीक्षार्थियों को स्पेशल बसों (Special Buses) के जरिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में काफी सहूलियत होगी। जींद से 6 जिलों के लिए बसें चलाई जाएंगी।

By Joginder Duhan Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
HSC परीक्षा के लिए जींद से 6 जिलों के चलाई जाएंगी स्पेशल बसें।

जागरण संवाददाता, जींद। हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा हरियाणा के विभिन्न जिलों में 10 और 11 फरवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसको लेकर जींद डिपो द्वारा विशेष बसें चलाई जाएंगी। परीक्षार्थी रोडवेज की स्पेशल बसों का सहारा लेकर परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकते हैं।

बताते चलें कि हरियाणा में 10 और 11 फरवरी को अंबाला, फरीदाबाद, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला में सुबह और शाम के सत्र में एचसीएस और अन्य अलाइड सेवाओं की प्रीलिमनरी की लिखित परीक्षा होगी। सुबह के समय 10 से 12 बजे तक और शाम को तीन बजे से पांच बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। इसे लेकर जींद से सैंकड़ों अभ्यार्थियों ने आवेदन किया हुआ है।

बसों का रहेगा पर्याप्त इंतजाम: जींद रोडवेज महाप्रबंधक

अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी नहीं आए, इसे लेकर परिवहन विभाग ने स्पेशल बसों के इंतजाम के आदेश दिए हैं। जींद रोडवेज महाप्रबंधक कमलजीत ने जींद के अलावा नरवाना और सफीदों सब डिपो के अधिकारियों को बसों का पर्याप्त इंतजाम करने के लिए कहा है। जीएम ने बताया कि बसों की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी और परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करना पड़ेगा भारी, हिसार पुलिस ने तैयार किया ये मास्टर प्लान

सीईटी को लेकर पांच से 11 तक चालक-परिचालकों के अवकाश रद्द

वहीं, दूसरी तरफ पांच से 11 फरवरी तक पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल समेत कई जिलों में सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) की परीक्षाएं भी होनी हैं। इसमें स्टेनो अंग्रेजी, स्टेनो हिंदी तथा दूसरे स्किल टेस्ट होने हैं। इसे लेकर रोडवेज ने सभी चालक-परिचालकों के 11 फरवरी तक अवकाश रद्द कर दिए हैं, जिससे परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आए।

महाप्रबंधक की तरफ से जारी आदेशों में कहा गया है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्हें बेहतर परिवहन सुविधा देनी है। जो भी चालक-परिचालक अवकाश पर गए हैं, उन्हें वापस बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana: सबूत देने के लिए 'मृतक' युवक लगा रहा सरकारी दफ्तरों के चक्कर, सुनने को तैयार नहीं अधिकारी