Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kurukshetra Suicide: युवक ने फंदे से लटक कर दे दी जान, फाइनेंसरों से तंग आकर उठाया यह कदम; दो पर केस दर्ज

Kurukshetra Suicide Case हरियाणा के कुरुक्षेत्र में फाइनेंसरों से तंग आकर युवक ने आत्‍महत्‍या कर ली। युवक ने कुछ रुपये लोगों से फाइनेंस पर लिए थे। पिहोवा थाना पुलिस प्रभारी जीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा शव स्वजनों को सौंप दिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 11:54 AM (IST)
Hero Image
युवक ने फंदे से लटक कर दे दी जान, फाइनेंसरों से तंग आकर उठाया यह कदम; दो पर केस दर्ज

पिहोवा (कुरुक्षेत्र), संवाद सहयोगी: पिहोवा शहर थाना पुलिस के अंतर्गत फाइनेंसरों से तंग आकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

फाइनेंस पर लिए थे रुपये

गांव अरुणाये निवासी खुशबू ने पिहोवा सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी शादी पानीपत निवासी सोहन लाल के साथ वर्ष 2020 में हुई थी। शादी से उसके पास दो बच्चे ढ़ाई वर्षीय दीक्षा व एक वर्षीय बेटा दक्ष है। उसके पति ने घर की जरूरतों के लिए फाइनेंसर बंटी राणा, प्रदीप व कुछ अन्य लोगों से रुपये फाइनेंस पर लिए थे। उसके पति ने विक्की को भी फाइनेंस पर करीब 1.50 लाख रुपये दिलाए थे।

सारी रकम एक साथ वापिस करने के लिए धमका रहे थे

बंटी राणा, प्रदीप व कुछ अन्य इनके साथी फोन से उसके पति पर विक्की को दिलाए पैसे भी उसके पति से मांग रहे थे। उसके पति पर सारी रकम एक साथ वापिस करने के लिए धमका रहे थे। उसके पति ने उसे बताया था कि आरोपित उसे फोन पर धमकी दे रहे हैं। जिस वजह से वह बहुत परेशान था। उसके पति के फोन में उनके नाम भी हैं।

आरोपित परिवार को मारने की दे रहे थे धमकी

25 अगस्त को उसके पति का फोन उसकी बेटी के हाथ में आया तो उसमें एक वीडियो जो उसके पति ने बनाया था वह चल पड़ा। उसका पति पांच-दस लोगों के नाम ले कर बता रहे है कि जो उसकी की मौत के जिम्मेदार हैं। इनमें बंटी राणा, प्रदीप व कुछ और के नाम थे वे उसे जान से मारने व परिवार खत्म करने की धमकी दे रहे हैं। जिससे वह बहुत परेशान है और ऐसे डर से जिंदगी नहीं जी पा रहा।

उसने अपने पति को समझाया था कि अगर कोई पैसे के कारण उनका दुश्मन बन कर उन्हें व परिवार को मारना चाहता है तो वह भी काम करके उनके पैसे उतार देगी। 26 अगस्त को एक बजे वह अपने पति के साथ रोटी खा रही थी। उस समय भी उसका पति परेशान था। उसने बताया था कि छह लोग उसे फोन करके जान से मारने व परिवार को मारने की धमकी दे रहे हैं।

कमरे में जाकर कर ली आत्‍महत्‍या

उसका पति फोन लेकर घर में ऊपर बने कमरे में चले गए और ऊपर जा कर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जब वह ऊपर कमरे में गई तो उसका पति रस्सी से लटका हुआ था। उसने देख कर शोर मचाया व फोन कर अपनी जेठानी कविता व अन्य लोगों को बुलाया। पुलिस ने मौके पर आकर उसके पति की लाश को उतारा।

फोन में बनाई थी दो-तीन वीडियो

उसके पति ने दो-तीन वीडियो अपने फोन में बनाई थी। जिसमें से एक वीडियो में आरोपितों के नाम बताए थे। उसके पति ने आरोपितों के उकसाने पर आत्महत्या की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर बंटी राणा, प्रदीप के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पिहोवा थाना पुलिस प्रभारी जीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा शव स्वजनों को सौंप दिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।