Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence को लेकर पुलिस का एक्शन, राजस्थान के गांव में छापेमारी कर 10 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया

Nuh Violence नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के आरोपित फिरोजपुर नमक गांव के रहने वाले अलीजान ने पुलिस पूछताछ में कबूला की तीस जुलाई की रात को ही अपने गांव तथा रिश्तेदारों के साथ मिल धार्मिक यात्रा पर हमला करने के लिए तैयारी कर ली थी। गैर लाइसेंसी बंदूक के लिए गोली एकत्र की थी। एक दर्जन से अधिक भरवा कारतूस भी जुटा लिए थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 24 Aug 2023 10:34 AM (IST)
Hero Image
Nuh Violence: नूंह हिंसा को लेकर पुलिस का एक्शन जारी

नूंह, जागरण संवाददाता। हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा को लेकर पुलिस का धरपकड़ अभियान लगातार जारी है। ताजा मामले में बुधवार रात पुलिस टीमों ने राजस्थान के चूहड़पुर गांव में छापेमारी कार दस संदिग्ध लोगों को हिरासत लिया है।

जानकारी के मुताबिक, हिरासत में लेने के बाद इन लोगों को पुलिस लाइन लाकर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि हिंसा के पहले और बाद में भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में तीन आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। नूंह हिंसा मामले में दर्ज 61 एफआइआर में 287 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

आरोपितों ने रात में ही कर ली थी हमले की तैयारी

गौरतलब है कि नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के आरोपित फिरोजपुर नमक गांव के रहने वाले अलीजान ने पुलिस पूछताछ में कबूला की तीस जुलाई की रात को ही अपने गांव तथा रिश्तेदारों के साथ मिल धार्मिक यात्रा पर हमला करने के लिए तैयारी कर ली थी।

गैर लाइसेंसी बंदूक के लिए गोली एकत्र की थी। एक दर्जन से अधिक भरवा कारतूस भी जुटा लिए थे। अलीजान ने तीन युवकों के नाम कबूले जिसमें से दो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

आरोपित को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की थी। बुधवार को उसे अदालत में पेश कर चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उसके कब्जे से मिली गैर लाइसेंसी डबल बैरल को फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेजा गया है।