Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पलवल में पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या, नौ महीने पहले ही हुई थी शादी

कैंप थाना प्रभारी सत्यनारायण के अनुसार मामले में कल्याण एंक्लेव के रहने वाले देवी प्रसाद ने शिकायत दर्ज करवाई है कि बीते वर्ष दिसंबर माह में उसने अपने पुत्र सुरेंद्र की शादी फरीदाबाद की रहने वाली शालिनी के साथ की थी। मगर शालिनी उसके पुत्र सुरेंद्र के साथ झगड़ा करके करीब पांच महीने पहले सभी जेवरात लेकर अपने मायके चली गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 14 Aug 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
पलवल में पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या, नौ महीने पहले ही हुई थी शादी

पलवल, जागरण संवाददाता। शहर के कल्याण एनक्लेव में एक युवक ने अपनी पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। करीब नौ महीने पहले ही युवक की शादी हुई थी। कैंप थाना पुलिस ने मामले में मृतक के पिता की शिकायत पर पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

जेवरात लेकर मायके चली गई थी शालिनी

कैंप थाना प्रभारी सत्यनारायण के अनुसार मामले में कल्याण एंक्लेव के रहने वाले देवी प्रसाद ने शिकायत दर्ज करवाई है कि बीते वर्ष दिसंबर माह में उसने अपने पुत्र सुरेंद्र की शादी फरीदाबाद की रहने वाली शालिनी के साथ की थी। मगर शालिनी उसके पुत्र सुरेंद्र के साथ झगड़ा करके करीब पांच महीने पहले सभी जेवरात लेकर अपने मायके चली गई थी। उसका पुत्र सुरेंद्र कई बार शालिनी को लेने के लिए गया, मगर वह नहीं आई।

शालिनी व उसके स्वजनों ने उसके बेटे सुरेंद्र के साथ अभद्र व्यवहार किया और उसे वहां से भगा दिया। बीती 25 जून को सुरेंद्र शालिनी को लेने गया था, मगर शालिनी ने आने से मना कर दिया।

शालिनी ने कहा कि जो घर बेचकर रुपए आए हैं, उन्हें पहले उसे दो उसके बाद वह उसके साथ चलेगी। शालिनी ने कहा कि अगर रूपये नहीं दिए तो वह अपने ससुरालवालों को झूठे मामले में फंसा देगी। इससे सुरेंद्र परेशान रहने लगा। 

बीती 12 अगस्त को उसका पुत्र सुरेंद्र खाना सोने के लिए ऊपर कमरे में गया था। सुबह सुरेंद्र जब सोकर नहीं उठा तो वह सुरेंद्र को जगाने के लिए गए।  उन्होंने देखा कि सुरेंद्र ने पंखे में साड़ी बांधकर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

कैंप थाना प्रभारी सत्यनारायण के अनुसार मामले में शालिनी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।