Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana के पानीपत में महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के 72 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ, पूछताछ है जारी

हरियाणा के पानीपत जिले के मतलौडा क्षेत्र में हुए मछली फार्म पर लूटपाट कर महिला की हत्या और दूसरे डेरे पर लूट व की वारदात के 72 घंटे बाद भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है और बदमाशों का बाइक पर जाते हुए सीसीटीवी फुटेज भी मिला है। इस मामले में फिलहाल पूछताछ जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 24 Sep 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
पानीपत में महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के 72 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

पानीपत, जागरण संवाददाता। मतलौडा क्षेत्र में मछली फार्म पर लूटपाट कर महिला की हत्या (Murder of Women) और दूसरे डेरे पर लूट तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म (Physical Assault of 3 Women) की वारदात के 72 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। बदमाशों को गिरफ्तार करना तो दूर उनका पता तक नहीं लगा पाई है। इस बीच पुलिस को वारदात में शामिल बदमाशों का बाइक पर जाते हुए सीसीटीवी फुटेज मिला है। हालांकि यह धुंधला है। दूसरी ओर पुलिस तीन बदमाशों की स्केच बनवा रही है। इसको रविवार को जारी किया जा सकता है।

पुलिस ग्रामीणों से कर रही पूछताछ

मामले की जांच में एसपी, एसटीएफ, एसआइटी, साइबर सेल, सीआइए की तीन व मतलौडा थाने की टीम सहित 220 पुलिसकर्मी वारदात स्थल के नजदीक के 15 किलोमीटर क्षेत्र की खाक छान चुके हैं। छह माह जेल से छूटे 1200 बदमाशों, 50 संदिग्धों, संदेह के दायरे में आए डेरा मालिक, उसके नौकर, नौकर के दोस्त, दो मोटर मैकेनिकों और 2500 से ज्यादा ग्रामीणों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

70 गिरोह की भी खंगाली कुंडली

प्रदेश से 70 गिरोह की भी कुंडली खंगाली गई है और नतीजा शून्य है। वारदात करने के बाद बदमाश प्लेटिना बाइक से नोहरा गांव की तरफ भागे थे। वीरवार सुबह करीब सवा चार बजे बदमाशों की धुंधली तस्वीर सिठाना चौक के पास सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है। पुलिस के पास अभी सिर्फ धुंधली तस्वीर के अलावा और कोई सुबूत तक नहीं है।

घटनास्थल पर पहुंचे सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता

उधर दिनभर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता घटनास्थल पर पहुंचने का सिलसिला चलता रहा। वारदात में शामिल तीन बदमाशों के चेहरे पीड़ितों ने देखे हैं। देर रात तक पुलिस पीड़ितों से पूछताछ के आधार पर वारदात में शामिल तीन बदमाशों के स्कैच तैयार करा रही थी। चौथे बदमाश ने अपना चेहरा ढक रखा था

पुलिस खंगाल रही मोबाइल डिटेल्स

560 संदिग्ध मोबाइल की काल डिटेल खंगाली पुलिस ने बुधवार की रात नौ बजे से वीरवार सुबह पांच बजे तक वारदात स्थल के आसपास के मोबाइल टावरों के डंप उठाए हैं। इसके बाद संदिग्ध 250 मोबाइल फोन की लिस्ट तैयार की है।

आसपास के गांव के हो सकते हैं

बदमाश बदमाश आसपास के गांव के हो सकते हैं। पुलिस इस थ्योरी पर भी काम कर रही है। पुलिस का मानना है कि वीरवार सुबह बदमाशों को वारदात स्थल से जिले से बाहर जाने में करीबी पौना घंटा लगता। इसके बावजूद किसी ने बदमाश बाइक से जाते नहीं देखा।

पीड़ितों को 150 बदमाशों के फोटो दिखाए पुलिस ने वारदात स्थल के आसपास के गांवों के 150 बदमाशों को चिह्नित किया है, जो पहले झपटमारी, चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और अब जेल से बाहर हैं। पुलिस ने बदमाशों की तस्वीर दुष्कर्म पीड़ित महिलाओं व उनके पतियों से दिखाई है। पीड़ितों ने बदमाशों की पहचान नहीं की है।

ये भी पढ़ें:- 85 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाला अकाउंटेंट गिरफ्तार, फ्रॉड करके दूसरे बैंक खाते में जमा की थी रकम

पुलिस ने खंगाले 250 सीसीटीवी कैमरे

15 गांवों व शहर के 250 सीसीटीवी कैमरे खंगाले पुलिस की 10 टीमों ने 15 गांवों के करीब 250 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। सिठाना के पास एक कैमरे में बदमाशों की तस्वीर रिकार्ड हुई है। पुलिस ने खंडरा, नोहरा, सिठाना, गढ़ी सिकंदरपुर, जाटल, काबड़ी, सौंधापुर, शौदापुर, भंडारी, कालखा और लोहारी में सीसीटीवी कैमरों की जांच की। इसके अलावा जाटल रोड, असंध रोड के भी सीसीटीवी कैमरों को पुलिस ने खंगाला।

उधर डेरा के सेवादार और पीड़ित परिवार ने कहा कि डेरे का दूसरा नौकर यहां पर कई साथियों के साथ शराब पीता था। इस बारे में डेरा मालिक को अवगत करा चुके थे लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने एसपी अजीत सिंह शेखावत से सीधी बातचीत की।

बातचीत में ये किए गए सवाल

  • प्रश्न : अब तक पुलिस ने क्या किया है?

उत्तर : पुलिस की टीमें पुराने अपराधियों के रिकॉर्ड खंगाल रही है। पुलिस की टीमें जांच में जुटी है और आसपास के गांवों में पूछताछ कर रही हैं।

  • प्रश्न : पुलिस के लिए क्या चुनौती है?

उत्तर : अक्सर वारदात करते समय बदमाश एक-दूसरे का नाम पुकारते हैं। पीड़ितों ने किसी बदमाश के नाम की जानकारी न होना बताया है। इसी वजह से जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है।

  • प्रश्न : क्या वारदात में डेरे का पुराना नौकर व उसके साथी शामिल हैं?

उत्तर : नौकर, उसके दो साथियों, दो मोटर मैकेनिक और 50 संदिग्धों से पूछताछ की जा चुकी है। फिलहाल संलिप्तता नहीं मिली है।

प्रश्न : आगे की प्लानिंग क्या है।

  • उत्तर : दूसरे जिलों के जेल से छूटे बदमाशों का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। बदमाशों की सूचना देवे वाले को इनाम दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- रिटायर्ड सैनिक के बेटे से की लाखों रुपय की ठगी, अमेरिका भेजने के नाम पर 38 लाख का चूना; दो लोगों पर केस दर्ज