Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Satta: भारत-वेस्टइंडीज मैच पर अंबाला में लग रहा था सट्टा, गिरोह चढ़ा हत्‍थे, 105 मोबाइल से सजा था सट्टा बाजार

अंबाला (Ambala) में भारत-वेस्टइंडीज मैच पर सट्टा (Satta) लगाते गिरोह पकड़ा गया। 105 मोबाइल फोन सहित दो आरोपित गिरफ्तार किए गए। फर्जी आइडी पर लिए थे सिम। ग्राहकों से बात कर रजिस्टर में कोड वर्ड में लिखते थे रेट।

By Anurag ShuklaEdited By: Updated: Wed, 03 Aug 2022 05:22 PM (IST)
Hero Image
अंबाला में सट्टा लगाते दो गिरफ्तार। जागरण

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला में क्रिकेट सट्टा का पर्दाफाश हुआ। भारत- वेस्टइंडीज टी-20 मैच पर सट्टा लगा रहे दो आरोपितों को पकड़ा गया। सीआइए-1 और अंबाला शहर थाना पुलिस टीम ने उनके पास से 105 मोबाइल बरामद किए।

आरोपित इन फोन का इस्तेमाल सट्टा लगाने के लिए करते थे। इतना ही नहीं इनको चलाने के लिए फर्जी आइडी पर सिम भी आरोपितों ने लिए हुए थे। पकड़े गए आरोपितों में ओल्ड हमीदा अकाली गुरुद्वारा यमुनानगर के पास रहने वाला पलविंद्र सिंह व कृष्ण नगर तहसील कैंप पानीपत निवासी मनीष सिंह शामिल हैं।

चल रहा था रेट

दोनों ने क्रिकेट मैच का रेट जानने के लिए मोबाइल फोन पर लाइन ली हुई है। जिसको यह डिब्बा फोन बोलते हैं। यह डिब्बा फोन लगातार मैच के सट्टे का रेट बोलता रहता था। इसके बाद दोनों अपने मोबाइल फोन के द्वारा कोड वर्ड में अपने ग्राहकों से बातचीत करके व ग्राहकों को ज्यादा मुनाफे का लालच देकर एक रजिस्टर में मैच सट्टा लिखते थे जबकि एक अन्य फोन के द्वारा मैच का सीधा प्रसारण देखकर सट्टा करते थे। दोनों आरोपितों से पुलिस ने 4200 रुपये और दो वाइफाइ डोंगल भी बरामद किए।

इस तरह से पुलिस ने बिछाया जाल

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि भारत व वेस्टइंडीज की टीमों के बीच मैच पर मकान नंबर- 114 नजदीक बाबा बालक नाथ मन्दिर न्यू विवेक विहार अंबाला शहर में प्रथम तल पर एक कमरे में सट्टा लगाया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सर्च वारंट तैयार करके छापामारी की। मकान के अंदर दो लड़के फर्श वर गद्दों पर बैठे दिखाई दिए।

एक यमुनानगर तो दूसरा पानीपत का आरोपित

पूछताछ में एक ने अपना नाम यमुनानगर निवासी पलविंद्र सिंह जोकि अब बाबा बालक नाथ मंदिर न्यू विवेक विहार अंबाला शहर में किराये पर रहा था व दूसरे ने मनीष सिंह निवासी कृष्ण नगर तहसील कैंप पानीपत बतलाया। आरोपितों से तीन मोबाइल फोन मिले जिनसे वह ग्राहकों से बातचीत करते थे। एक मोबाइल फोन में क्रिकेट का सीधा प्रसारण चल जेएमडी जोन साइट पर लाइव चल रहा था। मैच के साथ स्क्रीन पर ही कोने मे रेट साथ-साथ चल रहा था। पुलिस को दो अटैचियों में छोटे कीपैड वाले मोबाइल फोन जोकि आपसे में चार्जर केबल से अटैच थे मिले। एक अटैची में कुल 37 दूसरी में 52 मोबाइल थे। जबकि तीसरी बंद अटैची से कुल 13 मोबाइल फोन बरामद हुए।