Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हरियाणा के इज्जत का सवाल, भाजपा को चुनाव में नहीं मिलनी चाहिए एक भी सीट', रोहतक में बोलीं-सुनीता केजरीवाल

Haryana News सुनीता केजरीवाल ने रोहतक में कहा कि भाजपा को आपसे कोई लेना देना नहीं है। आपका केजरीवाल आपके स्कूल कॉलेज ठीक करेगा जिससे आपके बच्चों का बनेगा भविष्य। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की खस्ता हालत है। अपने बेटे केजरीवाल को अपना घर ठीक करने की जिम्मेदारी दीजिए। सांपला के लोगों को इलाज करवाने के लिए रोहतक और दिल्ली जाना पड़ता है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: सुनीता केजरीवाल बोलीं- हरियाणा में होगा बदलाव, आम आदमी पार्टी की बनेगी सरकार।

जागरण संवाददाता, रोहतक। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सांपला स्थित नई अनाज मंडी रविवार को बदलाव जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब में राजनीतिक बदलाव हो चुका है, अब हरियाणा की बारी है।

हरियाणा के इज्जत का सवाल बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को विधानसभा में एक भी सीट नहीं मिलनी चाहिए। किसानों के मसीहा दीनबंधु चौधरी छाटू राम की जन्मभूमि को नमन करते हुए कहा कि ऐसे काम केवल हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ही कर सकते हैं। इसलिए पीएम मोदी आपके बेटे अरविंद केजरीवाल से जलते हैं।

मुफ्त देंगे 24 घंटे बिजली

अरविंद केजरीवाल को फर्जी केस में जेल में डाल दिया। वो कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल चोर है, लेकिन मैं कहती हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल चोर हैं तो इस दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।

जनसभा में पार्टी की वरीयता बताते हुए कहा कि आप की सरकार बनने पर दिल्ली-पंजाब की तरह हरियाणा में भी शानदार स्कूल-अस्पताल बनाएंगे और मुफ्त व 24 घंटे बिजली देंगे।

केजरीवाल से बड़ा करवाना चाह रहे भगवान

हर गांव-शहर में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, सरकारी स्कूल-अस्पताल ठीक करेंगे और सबको मुफ्त शिक्षा और इलाज देंगे। पिछले 10 साल में भाजपा की सरकार ने हरियाणा में कोई काम नहीं किया। उसको विकास से कोई लेना-देना नहीं है।

भाजपा के 10 वर्षों को पूरी तरह से फेल बताते हुए कहा कि हर वर्ग दुखी है, लेकिन सरकार सुनती नहीं। सुनीता केजरीवाल ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी वाले दिन केजरीवाल का जन्मदिन बताते हुए कहा कि भगवान उनसे कुछ बड़ा करवाना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana politics: चाचाओं से आखिर क्यों पीड़ित हैं दुष्यंत चौटाला? दीपेंद्र हुड्डा बोले- 'हम अपनी पीड़ा भी जाहिर ना करें'

केजरीवाल ही कर सकता हरियाणा का विकास

अरविंद केजरीवाल ने पहली बार चुनाव लड़ा और वे दिल्ली के मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने देश की राजनीति में भूचाल लाने का काम किया। केजरीवाल के पंजाब व दिल्ली मॉडल की जानकारी देते हुए कहा कि महिलाओं को बस में फ्री सफर करने की सुविधा दी।

बुजुर्गों के लिए फ्री तीर्थ यात्रा कर दी और अब हर महीने हर महिला को एक हजार रुपये की सम्मान राशि देने जा रहे हैं। केजरीवाल को हरियाणा का बेटा बताते हुए कहा कि केवल केजरीवाल ही यहां विकास कार्य करा सकते हैं।

आप की पांच गारंटी

उन्होंने आप की पांच गारंटी भी बताईं। घरेलू बिजली मुफ्त, मुहल्ला क्लीनिक, खिलाड़ियों को सुविधाएं, मुफ्त इलाज, हर महिला को हर महीने एक हजार रुपए देने का काम करेंगे।

पांचवीं, हर बेरोजगार युवा को रोजगार देंगे। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डा. संदीप पाठक, हरियाणा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: खुशखबरी! 10 अगस्त से अंबाला एयरपोर्ट चालू, 15 को अयोध्य के लिए पहली उड़ान, अनिल विज ने किया निरीक्षण