Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिरसा गुमनाम चिट्ठी मामला: एसआईटी ने सीडीएलयू के वीसी से की पूछताछ, पूछे ये सवाल

Sirsa News चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय (CDLU) में प्रोफेसर के खिलाफ गुमनाम पत्र में एसआइटी की टीम ने बुधवार को वीसी अजमेर सिंह मलिक से पूछताछ की। एएसपी ने दोनों प्राध्यापकों के बारे में वीसी से पूछा कि क्या दोनों के खिलाफ पहले भी कभी कोई शिकायत आई है। यदि आई है तो आपने क्या कारवाई की। करीब डेढ़ घंटा वीसी कार्यालय में पूछताछ के बाद टीम वापस लौट गई।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 11 Jan 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
Chaudhary Devi Lal University Case: एसआईटी ने वीसी से की पूछताछ। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सिरसा। चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय (सीडीएलयू) में प्रोफेसर के खिलाफ गुमनाम पत्र में एसआइटी की टीम ने बुधवार को वीसी अजमेर सिंह मलिक से पूछताछ की। वहीं दूसरी टीम ने विभाग में जानकारी एकत्र की। एएसपी दीप्ति गर्ग के नेतृत्व में टीम वीसी कार्यालय पहुंची।

एएसपी ने दोनों प्राध्यापकों के बारे में वीसी से की पूछताछ

एएसपी ने दोनों प्राध्यापकों के बारे में वीसी से पूछा कि क्या दोनों के खिलाफ पहले भी कभी कोई शिकायत आई है। यदि आई है तो आपने क्या कारवाई की। वीसी ने पहले कोई शिकायत न आने की बात कही।

इसके बाद एसआईटी ने पूछा कि किसी अन्य प्रोफेसर के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायतें पहले भी कभी आई है। यदि आई है तो इसमें क्या कारवाई की गई। वीसी ने बताया कि कुछ शिकायतें आई थी, जिसकी जांच सीडीएलयू की कमेटी ने की। वे झूठी मिली।

यह भी पढ़ें: Swachh Survekshan Results 2023: हरियाणा को लगा झटका, देश में आई 14वीं रैंक तो ये दो जिले रहे अव्वल

विश्वविद्यालय की अंदरूनी राजनीति और खींचतान से जुड़ा भी पूछा सवाल

एएसपी ने वीसी से विश्वविद्यालय की अंदरूनी राजनीति और खींचतान के बारे में भी जानकारी ली। वीसी से पूछा कि आपके सबसे निकट कौन व्यक्ति है और आपके विरोधी कौन है।

करीब डेढ़ घंटा वीसी कार्यालय में पूछताछ

वीसी के जानकारी देने के बाद इसकी भी लिस्ट एसआईटी ने तैयार की। वीसी द्वारा बताए गए कुछ संदिग्धों की जानकारी भी एसआईटी ने ली। टीम ने यह पूरी कारवाई लिखित में रिकॉर्ड की। करीब डेढ़ घंटा वीसी कार्यालय में पूछताछ के बाद टीम वापस लौट गई।

यह भी पढ़ें: स्वच्छता सर्वेक्षण 2023: 7 साल में सोनीपत नगर निगम की सबसे खराब रैकिंग, 139 से 260वें स्थान पर खिसका