Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: स्कूल में लगाए खालिस्तानी झंडे, दीवारों पर लिखे देश विरोधी नारे, ग्रामीणों में रोष

हरियाणा (Haryana News) के सिरसा में एक राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में रविवार को खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे मिले। इतना ही नहीं असामाजिक तत्वों ने स्कूल में खालिस्तान के झंडे भी लगाए थे। उनके इस हरकतों के बाद से ग्रामीणों काफी ज्यादा रोष है। स्कूल से दो तेजधार हथियार शराब की बोतल और बस की टिकटें बरामद हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
असामाजिक तत्वों ने सिरसा के स्कूल में लिखे देश विरोधी नारे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, डबवाली (सिरसा)। गोरीवाला गांव स्थित  में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का मामला सामने आया है। स्कूल में असामाजिक तत्वों ने दो जगहों पर खालिस्तान का झंडा लगा दिया। इसके अलावा स्कूल की दीवारों पर खालिस्तानी नारे भी लिख दिए।

स्कूल के बरामदे में दो तेजधार हथियार, शराब की बोतल और बस की टिकटें बरामद हुए हैं। असामाजिक तत्वों की हरकत के बाद ग्रामीणों में रोष है।

खेलने गए बच्चों ने सबसे पहले देखा खालिस्तान का झंडा

गांव के मध्य में सरकारी स्कूल है। रविवार सुबह कुछ बच्चे खेलने के लिए स्कूल में गए थे। उन्होंने स्कूल में खालिस्तान का झंडा लगा देखा। बरामदे में आपत्तिजनक वस्तुएं पड़ी हुई थी। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी जिसके तुरंत बाद ग्रामीण वहां पहुंच गए।

ग्रामीणों ने दीवारों पर पंजाबी भाषा में खालिस्तान जिंदाबाद, खालिस्तान मिशन लिखा हुआ देखा। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रखा था। तिरंगे पर काले रंग की स्प्रे कर कट का निशान बनाया हुआ था। एक जगह पर तिरंगे को जमीन पर गिरा रखा था।

इससे पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुछ युवक असामाजिक तत्वों के उक्त कार्य को मोबाइल कैमरे में कैद कर रहे थे। पुलिस ने उन पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने की धमकी देकर वीडियो और फोटो डिलीट करवा दिए। हालांकि, गोरीवाला की तरह डबवाली में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: India Canada Row: खालिस्तान पर भारत को उकसाने से बाज नहीं आ रहा कनाडा, अब संसद में कर दिया ये नापाक हरकत