Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 15 अगस्त को लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट, सिरसा स्टेशन पर चलाया गया सर्च अभियान

हरियाणा में स्वतंत्रता दिवस के चलते पुलिस प्रशासन लगातार मुस्तैदी बनाए हुए है। राजकीय रेलवे पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान ट्रेनों की जांच की और यात्रियों के सामान की भी चेकिंग की। इसके साथ ही स्टेशनों पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही लोगों को साइबर ठगों से भी सावधान रहने की हिदायत दी गई है।

By Amandeep Kamboj Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 07 Aug 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
15 अगस्त को लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट, सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

जागरण संवाददाता, सिरसा। स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। बुधवार को राजकीय रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया। इस दौरान यात्रियों के सामान की चेकिंग करने के साथ ही संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की गई। वहीं, रेलवे पुलिस के साथ ही आरपीएफ के जवान भी उपस्थित रहे।

बुधवार को रेलवे स्टेशन पर राजकीय रेलवे थाना प्रभारी रणवीर सिंह के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया। स्टेशन पर रेल का इंतजार करने वाले यात्रियों के सामान की बारीकी से जांच की गई। इस दौरान यात्रियों के आने और जाने संबंधित भी जानकारी ली गई।

ट्रेनों की बारीकी से की जांच

वहीं, अभियान के दौरान कई लोग संदिग्ध मिले तो उनका नाम नंबर सहित अन्य जानकारी भी दर्ज की गई। स्टेशन पर पहुंची गोरखधाम सहित अन्य यात्री रेल में जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने सीट के नीचे और ऊपर रखे सामान की भी बारीकी से जांच की।

खोजी कुत्ते के साथ चलाया सर्च अभियान

इस दौरान खोजी कुत्ता टफी भी उपस्थित रहा। खोजी कुत्ते का हैंडलर अमित कुमार उसे एक डिब्बे से दूसरे डिब्बे तक ले जाता हुआ भी नजर आया। हालांकि सर्च अभियान के दौरान पुलिस के हाथ कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं लगी।

वहीं राजकीय रेलवे थाना प्रभारी रणदीप सिंह ने बताया कि 15 अगस्त तक लगातार अभियान जारी रहेगा। इस दौरान संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए सभी टीमों को अलर्ट रखा गया है।

ये भी पढ़ें: Haryana Crime: दलित उत्पीड़न और महिला अपराध के घटे मामले, चिह्नित किए 2153 हॉटस्पाट; 121 इनामी बदमाश गिरफ्तार

यात्रियों को साइबर क्राइम से बचाव के बारे में किया जागरुक

वहीं राजकीय रेलवे थाना प्रभारी रणबीर सिंह ने इस दौरान यात्रियों को साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अब लोग अलग-अलग तरीके अपना धोखाधड़ी कर रहे है। मोबाइल पर लिंक और इंटरनेट मीडिया पर बने अकाउंट को हैक कर गलत वीडियो व फोटो अपलोड कर आपके साथ धोखाधड़ी कर सकते है। जिसके संबंध में ब्लैकमेल कर राशि मांग सकते है।

संदिग्ध लिंक को खोलने से बचने की दी हिदायत

इस तरह के लोगों से बचकर ही रहे और किसी भी संदिग्ध लिंक को खोलने का प्रयास न करें। इससे आपकी सालों की कमाई कुछ समय में ही दूसरे के पास चली जाएगी। अगर आपके साथ किसी तरह की साइबर ठगी होती है तो वह नजदीकी थाने में पहुंच शिकायत दे सकते है और ऑनलाइन भी शिकायत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: तृतीय श्रेणी पदों के लिए ग्रुप-1 की सीईटी मेंस परीक्षा को HSSC ने किया रद, अब इस दिन होगी परीक्षा