Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: सिरसा के एक स्कूल में लिखे खालिस्तान के नारे, शक के आधार पर दूल्हे को उठाने पहुंची पुलिस के साथ मारपीट

हरियाणा (Haryana News) के सिरसा में एक स्कूल में देश विरोधी नारे लिए दिए गए थे। वहीं अब इस मामले की जांच कर रही पुलिस के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दरअसल इस मामले में शक के आधार पर दूल्हे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर दूल्हे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। इसको लेकर एएसआई ने शिकायत दी है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 07 Aug 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
स्कूल पर लिखे देश विरोधी नारे की जांच कर रही पुलिस के साथ मारपीट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, सिरसा। गोरीवाला गांव के सरकारी स्कूल की दीवार पर शनिवार को 'खालिस्तान जिंदाबाद' और खालिस्तान मिशन के नारे लिख दिए। डबवाली सदर पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

इसी मामले में पूछताछ करने के लिए सोमवार को पुलिस की एक टीम ओढां के मैरिज पैलेस में पहुंची और दूल्हे को आरोपित समझते हुए अपने साथ ले जाने का प्रयास किया।

दूल्हे पक्ष के लोगों ने पुलिस के साथ की मारपीट

पुलिस की अचानक इस कार्रवाई से दूल्हे पक्ष में हड़कंप मच गया। दूल्हे पक्ष के लोगों ने पुलिस कर्मचारियों की धुनाई कर दी। पुलिस दूल्हे को शादी उठाकर पूछताछ के लिए ले गई।

पूछताछ में दूल्हे के खिलाफ जब कोई साक्ष्य नहीं मिला तो उसे मंगलवार शाम को छोड़ने की तैयारी कर ली। वहीं, मारपीट के मामले में ओढां पुलिस ने डबवाली सदर पुलिस के एएसआई सुखदेव सिंह की शिकायत पर नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

शराब की बोतल, तेजधार हथियार समेत बरामद हुए कई समान

शनिवार को गोरीवाला के सरकारी स्कूल में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे मिले थे। घटनास्थल पर पुलिस को शराब की बोतल, दो तेजधार हथियार, नमकीन के पैकेट, पंजाब रोडवेज बस की टिकट, बीड़ी सिगरेट के टुकड़े और तंबाकू का पैकेट मिला।

इस पैकेट में युवक की फोटो भी रखी थी। गांव के जिस युवक की फोटो थी, उसी की रविवार को चंडीगढ़ में शादी थी। उसने गांव की युवती से ही लव मैरिज की है। रविवार को फेरों की रस्म होने के बाद दूल्हे पक्ष ने सोमवार को ओढां के एक मैरिज पैलेस में पार्टी रखी थी।

यह भी पढ़ें: Haryana News: स्कूल में लगाए खालिस्तानी झंडे, दीवारों पर लिखे देश विरोधी नारे, ग्रामीणों में रोष

एएसआई ने मारपीट व डयूटी में बाधा डालने की दी शिकायत

इसी दौरान पुलिस के एएसआई सुखदेव सिंह अपनी टीम के साथ शादी में पहुंचें। पुलिस ने दूल्हे से पूछताछ करके अपने साथ ले जाने का प्रयास किया तो मामला भड़क गया। दूल्हा पक्ष इस मामले से अंजान था और वे पुलिस की बातों पर विश्वास नहीं कर रहे थे।

ऐसे में दूल्हा पक्ष के अजय पाल, इंद्रजीत, हरविंदर, सुखदीप, अजय, लवप्रीत, गुरप्रीत, विजय व दर्शन सिंह ने पुलिस कर्मचारियों की धुनाई कर दी। जबकि दूल्हा भाग गया। एएसआई ने अपनी शिकायत में मारपीट, अभद्र भाषा और डयूटी में बाधा डालने की शिकायत दी। जिसके आधार पर ओढां थाने में मुकदमा नंबर 140 दर्ज किया गया। वहीं, आरोपितों ने अपनी जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

अंतरजातीय विवाह से खुश नहीं थे कुछ लोग

दूल्हे के भाई को पकड़ने के बाद मंगलवार को दूल्हा खुद पुलिस के समक्ष पेश हुआ। पुलिस ने जब दूल्हे से दिन भर पूछताछ की तो उसने ऐसे कृत्य से इंकार कर दिया। उसने बताया कि उसने गांव की एक युवती के साथ लव मैरिज की थी। यह अंतरजातीय विवाह है। इस विवाह से गांव के कुछ लोग खुश नहीं थे।

जिस पंजाब रोडवेज की टिकट की बात की जा रही है वह तो चंडीगढ़ से कैब से आया था। वह अपनी शादी से एक दिन पहले ऐसा काम क्यों करेगा। उसके खिलाफ किसी ने साजिश रची है।

यह भी पढ़ें: खालिस्‍तानी आतंकी पन्नू ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, वीडियो वायरल कर सिख सैनिकों को उकसाया