Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पांगी में हॉलीवुड फिल्म 'Ice Road to Road of the Sky' की शूटिंग शुरू, पहली बार कोई मूवी जा रहा फिल्माई

हिमाचल प्रदेश के आकांक्षी जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी में हॉलीवुड फिल्म आइस रोड-टू-रोड ऑफ द स्काई की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इसके फिल्म के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पांगी की झलक देखने को मिलेगी। पांगी की वादियों में शुक्रवार को हालीवुड फिल्म आइस रोड-टू-रोड ऑफ द स्काई के कुछ सीन फिल्माए गए। पांगी खूबसूरती रहन-सहन संस्कृति वेशभूषा पहनावा व कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के लिए जाना जाता है।

By Suresh ThakurEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 27 Oct 2023 10:19 PM (IST)
Hero Image
पांगी में हॉलीवुड फिल्म आइस रोड-टू-रोड ऑफ द स्काई की शूटिंग शुरू

कृष्ण चंद राणा, पांगी। Film Shooting In Pangi: हिमाचल प्रदेश के आकांक्षी जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी की खूबसूरती, रहन-सहन, संस्कृति, वेशभूषा, पहनावा के साथ कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बीच जीवनयापन की झलक हॉलीवुड फिल्म आइस रोड-टू-रोड ऑफ द स्काई (Ice Road to Road of the Sky) के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देखने को मिलेगी।

पांगी की वादियों में शुक्रवार को हॉलीवुड फिल्म आइस रोड-टू-रोड ऑफ द स्काई के कुछ सीन फिल्माने शुरू कर दिए हैं।

फिल्म निर्माता, निर्देशक व108 कलाकारों की टीम पहुंची पांगी

फिल्म के निर्माता, निर्देशक और 108 कलाकारों की टीम वीरवार को फिल्म की शूटिंग के लिए पांगी मुख्यालय में पहुंची। वहीं, शुक्रवार को फिल्म की शूटिंग का ट्रायल पांगी मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत धरवास के अंतर्गत उरू ढांक में बस और ट्रक के साथ शुरू किया गया। उरू ढांक में सीमा सड़क संगठन द्वारा पहाड़ी को काटकर सड़क बनाई गई है। जबकि नीचे सीधी चिनाब (चंद्रभागा) नदी दिखाई देती है।

ये भी पढ़ें- शिमला के गेयटी थियेटर में दिखेगी राज्य की संस्कृति की झलक, 1 अक्तूबर से 1 नवंबर के बीच आयोजित होगा 'पहाड़ी दिवस'

इन जगहों पर भी फिल्माए मूवी के सीन

फिल्म के कुछ सीन किलाड़-चंबा को जोड़ने वाले करीब 14500 फीट ऊंचे साच-पास, ग्राम पंचायत सुराल, सुरालभटोरी के बलिन, हुड़ान भटौरी में फिल्माए जाने हैं। पांगी उपमंडल हिमाचल प्रदेश और जिला चंबा का सबसे दूरदराज व सर्दियों में भारी बर्फबारी के कारण सबसे अधिक समय (छह माह) तक समस्त विश्व से कटा हुआ रहता है।

पांगी में पहली बार किसी फिल्म की हो रही है शूटिंग

आइस रोड-टू-रोड ऑफ द स्काई फिल्म के कैमरे में कैद होने के बाद पांगी के कई खूबसूरत स्थान विश्व के मानचित्र पर दिखाई देंगे, जिससे पांगी में पर्यटन स्थलों को निहारने के लिए देश-विदेश के अनेक पर्यटक यहां आएंगे। पांगी के पड़ोसी जिला लाहुल में पांच सालों में कुछ फिल्मों के सीन फिल्माए जा चुके हैं। पांगी में पहली बार हालीवुड के कलाकारों की लाइट, कैमरा और एक्शन की गूंज सुनाई दे रही है।

ये भी पढे़ं- पांच देवता ब्यास नदी के दूसरी छोर पर मनाते हैं दशहरा, नहीं करते नदी पार; आज भी कायम है पुरातन परंपरा