Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अखिलेश जी... केवल ज्ञान मत बांटिए', संसद में अग्निवीर योजना पर सपा सांसद से भिड़े अनुराग ठाकुर

संसद में हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और यूपी की कन्नौज सीट से सांसद अखिलेश यादव के बीच तिखी बहस हो गई। अनुराग ने कहा कि कारगिल की लड़ाई के दौरान हिमाचल के जवान सबसे ज्यादा बलिदान हुए। वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि नाम मैं भी गिना सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैं मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 30 Jul 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा में अनुराग ठाकुर और अखिलेश यादव के बीच अग्निवीर योजना को लेकर जुंबानी जंग

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। लोकसभा में अग्निवीर योजना को लेकर सांसद अनुराग ठाकुर और उत्तर प्रदेश के कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव में तिखी बहस हो गई। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला किया। 

अग्निवीर योजना को लेकर बोले अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि कोई भी नौजवान जो फौज की तैयारी कर रहा है। वह अग्निवीर योजना कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि जब पहली बार अग्निवीर योजना आई थी तो बड़े-बड़े उद्योगपतियों से कहा गया कि वे ट्वीट करें कि अग्निवीर योजना अच्छी है और हम सभी को नौकरी देंगे। लेकिन सरकार खुद स्वीकार करती है कि यह योजना लोगों के हित में नहीं है। इसलिए इस योजना के तहत आरक्षण दिया जा रहा है।

सबसे ज्यादा बलिदानी हिमाचल से: अनुराग ठाकुर

वहीं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि कारगिल में सबसे ज्यादा बलिदान होने वाले जवान हिमाचल प्रदेश से ही थे। चार परमवीर चक्र विजेताओं में कैप्टन विक्रम बत्रा और सूबेदार संजय कुमार शामिल हैं और दोनों हिमाचल के ही रहने वाले थे। हमीरपुर सांसद ने कहा कि वन रैंक, बन पेंशन (One Rank, One Pension) योजना नरेंद्र मोदी सरकार ने दी, जिसकी लंबे समय से मांग थी।

मैं मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं मिलिट्री स्कूल से पढ़ा हूं, इसके जवाब में अनुराग ने कहा कि अखिलेश जी, ज्ञान मत बांटिए, अगर आप मिलिट्री स्कूल में पढ़े हैं तो मैं टेरिटोरियल आर्मी में अपनी सेवाएं दे रहा हूं।

वहीं, अखिलेश ने अनुराग पर तंज कसते हुए  कहा कि मंत्री जी नहीं रहे इसलिए तकलीफ ज्यादा है हम आपका दर्द चेहरे से समझ सकते हैं, यूपी से जब हारे हैं तब से कोई नमस्कार नहीं कर रहा है तकलीफ आपको वो है।

कोई किसी को देख नहीं रहा है जो खुद को बहुत ताकतवर कहते थे। जिसने हराया उसको ये हटा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अग्निवीर स्वीकार नहीं कर सकते चलने वाली नहीं है।

हलवा किसने खाया, कांग्रेस पर अनुराग का तंज

उधर, कांग्रेस पर हमला करते हुए राहुल के बजट और हलवे से जुड़े व्यंग्य पर अनुराग ने कहा कि बोफोर्स, एंट्रिक्स-देवास डील, नेशनल हेराल्ड, सबमरीन, ऑगस्टा वेस्टलैंड, 2जी, कॉमनवेल्थ, कोयला, वाल्मीकी, चारा और यूरिया घोटाले का हलवा किसने खाया?

यह भी पढ़ें- हिमाचल-पंजाब में इंटरस्‍टेट बस रूट परमिट पर विवाद जारी, अब कमेटी सुलझाएगी दोनों राज्‍य के बीच मतभेद