Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल प्रदेश: 'लीला' हाईजैक घटना पर बोले उपराष्ट्रपति, 'भारतीय सेना ने सभी लोगों को बचाया, यही है बदलते भारत की निशानी'

VP Dhankhar Visit Hamirpur उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को हमीरपुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान वह विद्यार्थियों के साथ संवाद भी करेंगे। दोपहर बाद 2 बजे उपराष्ट्रपति राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) हमीरपुर के सभागार में ‘विकसित भारत-2027 में युवाओं की भूमिका’ विषय पर एनआइटी और कॅरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के साथ संवाद करेंगे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व पत्नी सुदेश धनखड़ का एनआइटी हैलीपैड पर भव्य स्वागत हुआ (Jagran File Photo)

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ के साथ हमीरपुर पहुंच गए हैं। चंड़ीगढ़ एयरबेस पर उपमुख्यमंत्री का पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुराहोति, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और कई गणमान्य व्यक्तियों ने स्वागत किया। 

जगदीप धनखड़ हमीरपुर में एक दिवसीय दौरे पर हैं। उपराष्ट्रपति इस दौरान दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे। प्रवास कार्यक्रम के अनुसार उपराष्ट्रपति सुबह करीब 11ः10 बजे एनआइटी हैलीपैड पर उतरे उनके स्वागत के लिए कई लोग मौजूद रहे। हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय और बनवारी लाल भी उपराष्ट्रपति के साथ हमीरपुर आए हैं।

— Vice President of India (@VPIndia) January 6, 2024

दो कार्यक्रमों में लेंगे भाग

इस दौरान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के अलावा उपराष्ट्रपति के दौरे के लिए प्रदेश सरकार की ओर से ‘मिनिस्टर इन वेटिंग’ के रूप में नामित किए गए कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी भी उपराष्ट्रपति के साथ रहेंगे। जगदीप धनखड़ पुलिस ग्राउंड में ‘एक से श्रेष्ठ’ के 500वें केंद्र के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

इस बीच केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा सेवाएं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर तथा मंत्री राजेश धर्माणी भी हमीरपुर में मौजूद हैं। उनका स्वागत हमीरपुर सर्किट हाउस में राज्यपाल ने किया।

युवाओं को देंगे संदेश

उपराष्ट्रपति के स्वागत के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा है। जगदीप धनखड़ एकदिवसीय यात्रा में विद्यार्थियों के साथ संवाद भी करेंगे। दोपहर बाद 2 बजे उपराष्ट्रपति राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर के सभागार में ‘विकसित भारत-2027 में युवाओं की भूमिका’ विषय पर एनआइटी और कॅरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के साथ संवाद करेंगे। इसी दौरान उपराष्ट्रपति की धर्मपत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ भी सुजानपुर के एक आंगनवाड़ी केंद्र का दौरा करेंगी।

शाम को होगी दिल्ली रवानगी

शाम को करीब 4 बजे उपराष्ट्रपति दिल्ली लौट जाएंगे। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि उपराष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर हमीरपुर में सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। उपराष्ट्रपति के अलावा राज्यपाल और अन्य गणमान्य अतिथियों के लिए भी सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। उधर, एसपी डॉ. आकृति शर्मा ने बताया कि उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान हमीरपुर शहर, एनआईटी और इसके आस-पास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। उन्होंने सभी लोगों से सहयोग की अपील की है।

एमवी लीला नोरफोक हाईजैक घटना पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि समुद्र में एक विदेशी जहाज का अपहरण कर लिया गया था। उस जहाज में भारतीय भी थे। उन्हें और सभी को बचाने के लिए भारतीय नौसेना के 4 युद्धपोत भेजे गए थे और भारतीयों सहित सभी लोगों को बचाया गया। बचाव के बाद, उन्होंने 'भारत माता की जय' कहा और यही बदलता भारत है... 

यह भी पढ़ें- SGPC ने ग्रंथियों और रागी सिंहों के लिए लागू किया ड्रेस कोड, गुरुद्वारा में फैशनेबल कुर्ता- पजामा और जैकेट हुए बैन

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Express: पहली बार अमृतसर से दिल्ली के लिए रवाना हुई वंदे भारत, कुछ ही घंटो में पहुंचाएगी दिल्ली; जानें सप्ताह में कितने दिन चलेगी ट्रेन