Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मणिकर्ण से बहे कैंपिग साइट प्रबंधक रोहित का शव बीएसएल जलाशय में मिला

संवाद सहयोगी सुंदरनगर मणिकर्ण की चोझ घाटी में बादल फटने से पानी के तेज बहाव में बहे

By JagranEdited By: Updated: Wed, 20 Jul 2022 11:07 PM (IST)
Hero Image
मणिकर्ण से बहे कैंपिग साइट प्रबंधक रोहित का शव बीएसएल जलाशय में मिला

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : मणिकर्ण की चोझ घाटी में बादल फटने से पानी के तेज बहाव में बहे कैंपिग साइट प्रबंधक रोहित का शव बुधवार को बीएसएल जलाशय सुंदरनगर से बरामद हुआ। घटना के करीब 15 दिन के बाद मिला शव क्षत-विक्षत हो चुका है। मामा व चाचा ने रोहित के शरीर पर बने शिवजी के टैटू और नाक के नीचे के बड़े तिल के निशान से पहचान की।

रोहित सुंदरनगर हलके के कलौहड़ का रहने वाला था। नागरिक अस्पताल सुंदरनगर में पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बुधवार को लोगों ने शीश महल के पास जलाशय शव को देखा तो पुलिस को सूचित किया। भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) कर्मियों की मदद से शव जलाशय से बाहर निकाला। शव रोहित का होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए उसके स्वजन को सूचित किया गया। चाचा और किन्नौर से आए मामा व मणिकर्ण में ही टैटू बनाने का कार्य करने वाले सुंदरनगर के चांबी क्षेत्र के युवक ने शव रोहित का होने की पुष्टि की। चांबी के युवक ने रोहित की बाजू पर शिवजी की तस्वीर वाला टैटू बनाया था। इन दिनों ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। लारजी बांध के गेट खुले हैं। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि शव पानी के तेज बहाव में बहकर पंडोह बांध से होता हुआ बीएसएल जलाशय तक पहुंच गया था।

रोहित का शव मिलने से उसकी मां और बहन का रो रोकर बुरा हाल है। पिता की मृत्यु के बाद रोहित ही घर में अकेला कमाने वाला था। डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने बताया कि स्वजन ने रोहित की टैटू और नाक के तिल से पहचान की है। कुल्लू पुलिस को शव मिलने के बारे में अवगत करवा दिया है।