Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विधानसभा सत्र : उज्‍जवला गैस योजना के 7167 मामले लंबित

legislative assembly session of himachal pradesh, विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू हुई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Updated: Tue, 05 Feb 2019 11:57 AM (IST)
Hero Image
विधानसभा सत्र : उज्‍जवला गैस योजना के 7167 मामले लंबित

शिमला, जेएनएन। विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू हुई है। सदन में विधायक पांवटा साहिब के विधायक सुखराम ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना आउट मुख्यमंत्री गृहणी योजना को लेकर सरकार से सवाल पूछा। जिस पर  खाद्य मंत्री किशन कपूर ने जबाव में कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 78635 कनेक्शन दिए हैं, जबकि 7167 मामले लंबित  है। मुख्यमंत्री गृहणी योजना के तहत रसोई गैस के 34 हजार 397 कनेक्शन वितरित किये गए हैं।

जवाब से अंसतुष्ट विपक्ष के सदस्य हर्ष वर्धन ने सवाल उठाया कि कुछ जिलों में इन योजनाओं के तहत रसोई गैस कनेक्शन बांटने के मामले लंबित पड़े हैं।इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जबाव में कहा वर्ष 2019 लक्ष्य है। योजना को पूरा करने की एक प्रक्रिया होती है। हमारी नजर में हिमाचल एक है, जहां कनेक्शन वितरित के मामले लंबित है वहां तेजी लाई जाएगी।

स्‍वाइन फ़लू से मरने वाले मरीज पहले से किसी बीमारी से ग्रस्‍त थे : परमार

विधानसभा में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि स्‍वाइन फ़लू के 113 मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण से मरने वाले अधिकतर मरीज किसी और बीमारी से ग्रस्‍त थे। इससे डरने की जरूरत नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग प्रचार व प्रसार से लोगों को जागरूक कर रहा है। सरकार समय समय पर संक्रमण को लेकर समीक्षा कर रही है।