Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: ऊना में नकली दवा उद्योग का भंडाफोड़, डोलो समेत कई नकली दवाइयां बरामद; आरोपियों की तलाश जारी

Himachal News हिमाचल के ऊना जिला के विधानसभा क्षेत्र ऊना के अंतर्गत गांव बसोली में एक नकली दवा बनाने वाले उद्योग का भंडाफोड़ हुआ है। नकली दवा निर्माता को दबिश की खबर मिलते ही उसने उद्योग में बनाई गई दवाओं को जला डाला। आरोपित ने दवा बनाने वाले उद्योग के दूर ही चताड़ा मोड़ पर अपनी जमीन में बनी एक टंकी में भी नकली दवाई फेंकी गई थी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 12 Jan 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
चताड़ा मोड़ पर अपनी जमीन में बनी एक टंकी में भी नकली दवाई फेंकी गई थी।

ऊना/गगरेट जागरण। जिला ऊना के विधानसभा क्षेत्र ऊना के अंतर्गत गांव बसोली में एक नकली दवा बनाने वाले उद्योग का भंडाफोड़ हुआ है। नकली दवा निर्माता को दबिश की खबर मिलते ही उसने उद्योग में बनाई गई दवाओं को जला डाला। पुलिस ने उद्योग में दबिश दी तो वहां से दवा बनाने वाले मॉड्यूल व कुछ दवाओं के रैपर मिले इतना ही नही आरोपित ने दवा बनाने वाले उद्योग के दूर ही चताड़ा मोड़ पर अपनी जमीन में बनी एक टंकी में भी नकली दवाई फेंकी गई थी।

डोलो जैसी दवाइयां बरामद

आरोपित के स्टोर से प्रतिबंधित दवा के साथ साथ कई महत्वपूर्ण दवा जैसे कोविड में सबसे ज्यादा बिक्री वाली डोलो जैसी दवाई भी बरामद हुई। आरोपित की फैक्ट्री से मैहतपुर की एक दवा उद्योग की नकली दवाई भी बरामद हुई है पुलिस व ड्रग इंस्पेक्टर ने उक्त दवा कम्पनी में भी पूछताछ की है लेकिन कम्पनी के मालिक ने भी पूरे मामले पर अनभिज्ञता जाहिर की है।

आरोपी को पकड़ने के लिए जारी है छापेमारी

फिलहाल आरोपित फरार है और पुलिस ने उसके बेटे एवं पत्नी को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है। आरोपित उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और करीब पिछले 35 साल से ऊना में रह रहा था और कैरी बैग बनाने की फैक्ट्री की आढ़ में ये धंधा लम्बे समय से ज़िला ऊना में चल रहा था। इस धंधे को लेकर अब कुछ अधिकारी भी इस मामलें में फंस सकते है। एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में आरोपित ने कई सनसनी खेज राज कैमरे के समक्ष खोले है फिलहाल पुलिस मामलें की जांच कर रही है। आरोपित को पकड़ने के लिए जिला पुलिस अलग अलग जगह छापेमारी कर रही है। 

यह भी पढ़ें- Himachal News: अब चार मंजिला मकान बनवाने के लिए भी किया जा सकेगा आवेदन, पिछले सात सालों से मिल रही थी केवल ढाई मंजिल बनाने की अनुमति

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: शिमला डवलपमेंट प्लान पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस-भाजपा ने पेश किए दावे; सचिवालय में भी हो रही जमकर चर्चा