Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्‍मू कश्‍मीर में 45 खेल कोच और प्रशिक्षक की होगी नियुक्तियां, अधिसूचना जारी; देखें कब तक कर सकते हैं आवेदन

Jammu News जम्‍मू कश्‍मीर में विभिन्न खेलों के कोच और प्रशिक्षकों की नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो चुका है। जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल ने प्रदेश में 14 कोच और 31 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की है। विभिन्न खेलों के अंतरराष्ट्रीय स्तरीय पदक विजेता खिलाड़ी और राष्ट्रीय खिलाड़ी दो वर्ष के अनुबंध पर कोच और प्रशिक्षक पद के लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
जम्‍मू कश्‍मीर में 45 खेल कोच और प्रशिक्षक की होगी नियुक्तियां (फाइल फोटो)

विकास अबरोल, जम्मू। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में खिलाड़ियों को खेलों के बुनियादी ढांचों के साथ विभिन्न खेलों के कोच और प्रशिक्षकों की नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो चुका है। जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल ने प्रदेश में 14 कोच और 31 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की है। विभिन्न खेलों के अंतरराष्ट्रीय स्तरीय पदक विजेता खिलाड़ी और राष्ट्रीय खिलाड़ी, दो वर्ष के अनुबंध पर कोच और प्रशिक्षक पद के लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे।

वॉलीबाल के एक-एक कोच की नियुक्ति

प्रदेश के जम्मू में क्रिकेट और एथेलिटक का एक-एक कोच, सांबा जिला में फेंसिंग और कबड्डी का एक-एक कोच, ऊधमपुर जिला में बैडमिंटन और रेसलिंग का एक-एक कोच, डोडा में जूडो का एक कोच, किश्तवाड़ में टेबल टेनिस का एक कोच, श्रीनगर में जूडो और हाकी, गांदरबल में वालीबाल, बारामुला में एथलेटिक, कुपवाड़ा में योगासन और कुलगाम में वॉलीबाल के एक-एक कोच की नियुक्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Dengue in Jammu: डेंगू का आतंक अभी भी जारी, 24 घंटे में सामने आए 173 मामले, जानिए अब तक के मरीजों का आंकड़ा

जिलों में 31 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी

प्रदेश के विभिन्न जिलों में 31 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। जम्मू में लान टेनिस और रोलर स्केटिंग, सांबा में नेटबाल, ऊधमपुर में जिम्नास्टिक, रियासी में हेल्थ एंड फिटनेस, कठुआ में क्याकिंग व केनोइंग और बाक्सिंग, डोडा में रेसलिंग, रामबन में योगासन, राजौरी में फुटबाल, पुंछ में हाकी, किश्तवाड़ में पेनसेक सिल्ट और रग्बी नियुक्तियां होंगी।

यह भी पढ़ें: ट्रेन में यात्रियों का सामान चुराने वाले तीन आरोपियों को रेलवे पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

वहीं श्रीनगर में फेंसिंग, रोइंग, बैडमिंटन, क्याकिंग व केनोइंग और वेट लिफ्टिंग, गांदरबल में रोइंग और क्याकिंग व केनोइंग, बड़गाम में खो-खो और हैंडबाल, बारामुला में कबड्डी, पुलवामा में क्याकिंग एवं केनोइंग, खो-खो, अनंतनाग में बाल बैडमिंटन और पावर लिफ्टिंग, शोपियां में हाकी, बांडीपोरा में हैंडबाल, कुपवाड़ा में जूडो और कुलगाम में नेटबाल के एक-एक प्रशिक्षक की नियुक्ति की जाएगी। यह सभी नियुक्तियां प्रधानमंत्री विकास प्रोजेक्ट योजना के अंतर्गत की जाएंगी।