Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे दो कर्मियों पर हुई कार्रवाई, SSP सांबा बेनाम तोष ने किया सेवा मुक्त

एसएसपी सांबा बेनाम तोष ने लंबे समय से अनुपस्थिति होने के कारण दो कर्मियों को सेवा से मुक्त कर दिया है। दोनों कर्मी बीते दस महीने और दूसरा 6 महीने से अनुपस्थित था। सांबा जिला में एसएसपी बेनाम तोष के कार्यकाल के दौरान ऐसा दूसरा मामला है इससे पहले भी दो अधिकारियों को अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

By Nishchint Samyal Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 07 Jan 2024 10:40 PM (IST)
Hero Image
लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे दो कर्मियों पर हुई कार्रवाई।

संवाद सहयोगी, सांबा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सांबा बेनाम तोष ने वैध कर्तव्यों से लंबे समय तक अनुपस्थित रहने के कारण एक कॉन्स्टेबल और एक एसपीओ को निलंबित कर दिया है। कॉन्स्टेबल जोगिंदर सिंह अपनी अनुपस्थिति के दौरान कठुआ जिला के हटली में हत्या के प्रयास और एक गोलीबारी हमले के मामले में भी सम्मिलित था। हटाए जाने की कठोर विभागीय कार्रवाई तब की गई है जब दोषी कर्मियों ने काम पर लौटने के लिए कई संकेतों, उपस्थिति नोटिस और कारण बताओ नोटिस पर ध्यान नहीं दिया और उन्हें समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किया गया।

ये कार्रवाई होने के बाद उन्होंने आगे सेवा देने में कोई रुचि नहीं दिखाई। विभाग में इसके अलावा, जांच अधिकारियों ने भी नियमों के तहत जांच करने के बाद अपने निष्कर्षों में उन्हें हटाने, समाप्त करने की सिफारिश की थी।

विभिन्न धाराओं में दर्ज था मामला

निलंबित कांस्टेबल जोगिंदर सिंह को जम्मू-कश्मीर सीएसआर के अनुच्छेद 128 के तहत सेवा से हटा दिया गया है, क्योंकि वह पिछले दस महीनों से लगातार अनधिकृत रूप से अनुपस्थित थे और अभी भी अनुपस्थित हैं। उनकी अनुपस्थिति के दौरान, वह एफआईआर नंबर 340 /2023 धारा 307, 323, 452, 504, 506 आईपीसी, 3/35/27 आर्म्स एक्ट पुलिस थाना कठुआ के तहत मामले में भी सम्मिलित थे।

वहीं, एसपीओ बचन लाल की बात है तो उन्हें आदतन अनुपस्थित रहने, वर्ष 2023 के दौरान छह महीने तक अनुपस्थित रहने पर अब भी अनुपस्थित रहने के कारण जांच अधिकारी की सिफारिश पर हटा दिया गया है। सांबा जिला में एसएसपी बेनाम तोष के कार्यकाल के दौरान ऐसा दूसरा मामला है इससे पहले भी दो अधिकारियों को अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Jammu News: पाकिस्तान में डर का माहौल! वायुसेना ने कारगिल में हरक्यूलिस विमान की नाइट लैंडिंग कर दिखाई ताकत