Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्‍मू कश्‍मीर के चार नेता CWC की बैठक में होंगे शामिल, विधानसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Congress Working Committee जम्‍मू कश्‍मीर के चार नेता कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। मीर पहली बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य बने हैं। वह जम्मू कश्मीर में पार्टी के सात साल तक प्रदेश प्रधान रहे है और कश्मीर से संबंधित होने के कारण कश्मीर के हालात व पार्टी की गतिविधियों से भलीभांति अवगत हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 09:37 PM (IST)
Hero Image
जम्‍मू कश्‍मीर के चार नेता CWC की बैठक में होंगे शामिल (फाइल फोटो)

जम्मू, राज्य ब्यूरो: हैदराबाद में आज शनिवार को शुरू हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की बैठक में जम्मू कश्मीर से पार्टी के तीन नेताओं ने भाग लिया। हाल ही में वर्किंग कमेटी में शामिल हुए गुलाम अहमद मीर, तारिक हमीद करा, नीरज कुंदन बैठक में शामिल हुए। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की हाल ही में पुनर्गठित हुई वर्किंग कमेटी की यह पहली बैठक थी और मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में यह पहली वर्किंग कमेटी की बैठक थी।

वरिष्‍ठ नेता लेंगे भाग

रविवार को बैठक जारी रहेगी जिसमें प्रदेश प्रधान व अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। प्रदेश प्रधान विकार रसूल रविवार की बैठक में भाग लेने के लिए आज हैदराबाद पहुंचे। आज बैठक में पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है।

जम्मू कश्मीर से गए चार नेता रविवार को जम्मू कश्मीर के राजनीतिक, सुरक्षा हालात समेत विधानसभा चुनाव, जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करवाने के लिए पार्टी की तरफ से जारी संघर्ष करने, महंगाई, बेरोजगारी, जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की तरफ से उठाए जा रहे प्री पेड, स्मार्ट मीटर, संपत्ति कर जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी।

यह भी पढ़ें: Jammu: इस महीने के अंत में हो सकती है निकाय चुनाव की घोषणा, जारों पर तैयारियां; महिलाओं को हासिल 33% आरक्षण

मीर बने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍य

मीर पहली बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य बने हैं। वह जम्मू कश्मीर में पार्टी के सात साल तक प्रदेश प्रधान रहे है और कश्मीर से संबंधित होने के कारण कश्मीर के हालात व पार्टी की गतिविधियों से भलीभांति अवगत हैं। एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रधान नीरज कुंदन जो मूल रूप जम्मू के रहने वाले है, वे भी जम्मू कश्मीर में युवाओं से संबंधित मुद्दों को रविवार की बैठक में उठाएंगे।

जम्मू कश्मीर में युवाओं से संबंधित मुख्य मुद्दा बेरोजगारी

नीरज कुंदन ने कहा कि जम्मू कश्मीर में युवाओं से संबंधित मुख्य मुद्दा बेरोजगारी का है। रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए सरकार के प्रयास काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाएंगे। गुलाम अहमद मीर ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे तो बैठक में उठाए गए है। चूंकि यह राष्ट्रीय स्तर की बैठक है लेकिन हम रविवार को जम्मू कश्मीर से संबंधित मुद्दों को उठाएंगे। आतंकवाद कश्मीर में फिर से पांव पसार रहा है।

यह भी पढ़ें: बारामूला में लिया जवानों की शहादत का बदला, उरी मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी; दो शव बरामद