Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: 'सत्ता में आने पर रोशनी योजना को करेंगे बहाल, गरीबों को देंगे निशुल्क बिजली'; गुलाम नबी आजाद की घोषणा

Jammu News डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद ने जम्‍मू कश्‍मीर के लोगों के लिए घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद रोशनी योजना को बहाल करेंगे। वहीं गरोब लोगों को भी निशुल्‍क बिजली उपलब्‍ध करवाई जाएगी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में विकास और खुशहाली पर जोर देते हुए कहा कि आर्थिक विकास के लिए बागवानी व पर्यटन क्षेत्रों को बढ़ावा देना जरूरी है।

By satnam singh Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
गुलाम नबी आजाद ने की जम्‍मू के लोगों के लिए घोषणा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने घोषणा की है कि सत्ता में आने पर रोशनी योजना को बहाल किया जाएगा और जम्मू कश्मीर में समाज के गरीब तबके के लोगों को निशुल्क बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो स्थानीय लोगों के लिए भूमि और नौकरियों के अधिकार सुरक्षित करेंगे। बागवानी और पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा।

पर्यटन और बागवानी क्षेत्र को दिया बढ़ावा: आजाद

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के अबहामा को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए पर्यटन और बागवानी क्षेत्र को बढ़ावा दिए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि फलों के ट्रकों की आवाजाही सुचारू होनी चाहिए और इन्हें इमरजेंसी वाहन के तौर पर माना जाना चाहिए।

उन्होंने अपने मुख्यमंत्री शासनकाल के दौरान विभिन्न पर्यटन और अन्य विकास प्रोजेक्टों को तेजी देने का जिक्र करते हुए कहा कि वह लोगों की सेवा करने में विश्वास रखते हैं और चुनौतियों के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा करने में काम किया।

यह भी पढ़ें: 'जम्मू कश्‍मीर में 370 नहीं थी विकास में बाधा...', PM मोदी की 'नया कश्‍मीर' टिप्पणी पर बोले फारूक अब्दुल्ला

नबी बोले- गरीब लोगों को करवाई जाएगी बिजली उपलब्‍ध

आजाद ने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर लोगों से जमीन खाली करवाए जाने के मुद्दे पर उन्होंने जमीनी सतह पर काम किया किस कारण सरकार को अपना बुलडोजर की प्रक्रिया को रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह सत्ता में आने पर रोशनी योजना को बहाल करेंगे और समाज के गरीब लोगों के लिए निशुल्क बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: PM in Srinagar: 'अपमान का जश्‍न मना रहे लोग, सरकारी कर्मियों को जबरन रैली में ले जाया गया', महबूबा का BJP पर आरोप

गुलाम नबी ने कहा की रोशनी योजना का मकसद सरकारी भूमि पर गरीब व उचित लोगों को उनके मालिकाना अधिकार देना था ताकि वे सशक्त हो पाए। पार्टी लोगों के हितों के लिए काम करेगी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में विकास और खुशहाली पर जोर देते हुए कहा कि आर्थिक विकास के लिए बागवानी व पर्यटन क्षेत्रों को बढ़ावा देना जरूरी है। ढांचागत विकास पर जोर देना जरूरी है ताकि नौकरियों के नए अवसर पैदा हों।