Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्‍मार्ट मीटर और सरोर टोल प्लाजा के विरोध में निकली बॉर्डर एकता रैली, मांगे पूरी करने का रविवार तक दिया समय

Jammu News जम्‍मू में स्‍मार्ट मीटर और सरोर टोल प्‍लाजा के विरोध में बॉर्डर एकता रैली निकाली गई है। रैली का नेतृत्व कर रही त्रेवा पंचायत की सरपंच बलबीर कौर ने कहा कि जम्मू की जनता शांतिपूर्वक तरीके से अपनी मांग सरकार के सामने रख रही है लेकिन सरकार खुद माहौल खराब करने पर तुली हुई है। सरपंच ने कहा कि सरकार को लोगों की आवाज सुननी चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 09:34 PM (IST)
Hero Image
स्‍मार्ट मीटर और सरोर टोल प्लाजा के विरोध में निकली बॉर्डर एकता रैली

जम्मू, जागरण संवाददाता: सरोर टोल प्लाजा के विरोध में सीमावर्ती अरनिया इलाके में सरपंचों, पंचों एवं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने एकजुट होकर रैली निकाली और सरकार को चेतावनी दी कि अगर रविवार तक सरोर टोल प्लाजा को बंद नहीं किया गया तो बॉर्डर की जनता वहां बैठ जाएगी।

रैली का नेतृत्व कर रही त्रेवा पंचायत की सरपंच बलबीर कौर ने कहा कि जम्मू की जनता शांतिपूर्वक तरीके से अपनी मांग सरकार के सामने रख रही है लेकिन सरकार खुद माहौल खराब करने पर तुली हुई है।

सरकार नहीं सुन रही जनता की मांग

सरपंच बलबीर कौर ने कहा कि सरकार को लोगों की आवाज को सुनकर टोल प्लाजा को खुद ही हटा देना चाहिए। सरकार खुद तिल का ताड़ बना रही है। उन्होंने इस मौके पर स्मार्ट मीटर लगाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि बार्डर की जनता पहले ही बहुत परेशान हो चुकी है। अकसर यहां पर सीमा पार से गोले गिरते हैं। बिजली की तारें भी कई बार इस गोलाबारी में क्षतिग्रस्त हो जाती है।

लोगों की हालत को देखते हुए नहीं लगाने चाहिए स्मार्ट मीटर

ऐसे में यहां की स्थिति को लोगों की हालत को देखते हुए स्मार्ट मीटर नहीं लगाए जाने चाहिए। बलबीर कौर ने किसानों को भी मुफ्त बिजली दिए जाने की मांग सरकार से की। वहीं काफी संख्या में बार्डर के लोग ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर इस रैली में शामिल हुए।

ट्रैक्‍टर ट्रालियां लेकर पहुंचेंगे टोल प्‍लाजा- सरपंच बलबीर कौर

सरपंच बलबीर कौर ने कहा कि अगर रविवार तक टोल नहीं हटाया गया तो बार्डर के लोग इसी तरह से ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर सरोर टोल प्लाजा में पहुंचेगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व सांसद डा. जितेंद्र सिंह से उपराज्यपाल को हटाने की मांग भी की।