Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Elections: चुनाव की तैयारियों में लगी कांग्रेस, 'एक बूथ, 10 यूथ' के फार्मूले पर करेगी काम

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर चुनाव की तैयारियों की योजना बना रही है। इसके अलावा एक बूथ 10 यूथ फार्मूले पर भी पार्टी कार्य करेगी। प्रदेशाध्यक्ष विकास रसूल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जमीनी स्तर पर कांग्रेस बनाने पर कार्य किया जाएगा।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों (Jammu Kashmir Vidhan Sabha Election) की हलचल के बीच कांग्रेस कमेटी एक बूथ, 10 यूथ फार्मूले को लागू करते हुए लोगों तक पार्टी की नीतियों को पहुंचाएगी।

कांग्रेस का कहना है कि जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को मजबूत और सक्रिय करते हुए आगामी चुनावों में विजयी का परचम लहराया जाएगा।

विधानसभा चुनाव की जमीनी स्तर पर कांग्रेस करेगी तैयारी

कांग्रेस की जम्मू कोआर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन एवं निगम के पूर्व चेयरमैन व जेकेपीसीसी के सचिव द्वारका चौधरी की अध्यक्षता में कमेटी सदस्यों ने प्रदेशाध्यक्ष विकास रसूल वानी से भेंट की।

भरोसा दिलाया गया कि आगामी विधानसभा चुनावों में जमीनी स्तर पर कांग्रेस को मजबूत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने एक बूथ, 10 यूथ के फार्मूले को लागू करते हुए बूथ लेवल कमेटियों को सशक्त करने पर जोर दिया।

मुहल्ला व वॉर्ड स्तर पर तैयारियों का प्लान

प्रतिनिधिमंडल में शमशेर चंद, बलविंद्र सिंह रिंकू, जुगल किशोर, मंमीत सिंह, जीत राज, राकेश मीना, कैप्टन घार सिंह, राकेश कुंडल, तेजेंद्र सिंह तेज, विपिन कुमार शामिल थे। द्वारका चौधरी ने प्रदेशाध्यक्ष को आगामी चुनावों के मद्देनजर मुहल्ला व वॉर्ड स्तर पर तैयारियों बारे भी बताया।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को एकजुट करते हुए लोगों के बीच पहुंचना बहुत जरूरी है। जनता की छोटी से छोटी समस्या को उजागर करने के साथ उसका समाधान करवाना होगा। लोगों के दुख-सुख में साथ खड़े रहना होगा।

कार्यकर्ताओं के सहयोग के बिना काम नहीं चलेगा। बूथ स्तर पर मजबूती प्रदान करनी होगी। विकास ने कार्यकर्ताओं को मनोबल बढ़ाते हुए पार्टी की नीतियां को जन-जन तक पहुंचाने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: धारा 370 हटने के बाद बदल गई जम्मू-कश्मीर की तस्वीर, जमकर हुआ औद्योगिक विकास; मिले 1 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव