Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Legends Cricket League 2023: MA Stadium में 27 नवंबर से शुरू होगी लीग, भीतरी सुरक्षा करेंगे कमांडो दस्ता-सिक्योरिटी विंग के जवान

जम्मू के एमए स्टेडियम में 27 नवंबर से शुरू होने जा रही लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends Cricket League 2023) के मद्देनजर स्टेडियम ( MA Stadium ) के भीतर और बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे। सुरक्षा को दो घेरों में रखा गया है। स्टेडियम के बाहर जिला पुलिस जम्मू के अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। स्टेडियम के बाहर दर्शकों के लिए खाने-पीने की वस्तुओं का स्टाल लगाया जाएगा।

By Dinesh MahajanEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 03:31 PM (IST)
Hero Image
Legends Cricket League 2023: MA Stadium में 27 नवंबर से शुरू होगी लीग। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू के एमए स्टेडियम में 27 नवंबर से शुरू होने जा रही लीजेंड्स क्रिकेट लीग के मद्देनजर स्टेडियम के भीतर और बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे। सुरक्षा को दो घेरों में रखा गया है।

स्टेडियम के बाहर जिला पुलिस जम्मू के अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। स्टेडियम के भीतर की सुरक्षा सिक्योरिटी विंग और पुलिस का कमांडो दस्ता करेगा।

मैच के शुरू होने से पूर्व स्टेडियम के भीतर बैरिकेडिंग का काम शुरू कर दिया गया है। इस लिए जम्मू पुलिस और आयोजकों ने जल शक्ति विभाग और लोक निर्माण विभाग का सहयोग लिया है।

रविवार तक स्टेडियम के भीतर की बैरिकेडिंग के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस की सिक्योरिटी विंग द्वारा लगेज स्केनिग मशीन, एक्स-रे मशीन, मेटल डिटेक्टर को स्टेडियम के प्रत्येक गेट में लगा दिया जाएगा।

स्टेडियम के भीतर सिक्योरिटी विंग के 150 जवान ड्यूटी पर तैनात रहेंगे जबकि 50 के करीब कमांडो को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैनात किया जाएगा। इसके अलावा स्टेडियम के आसपास जिला पुलिस के 500 जवान तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu News: चार हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों का रोका गया वेतन, नौकरी पर भी लटकी तलवार, ये है बड़ी वजह

बिना सुरक्षा जांच के किसी को भी स्टेडियम के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। खिलाड़ियों की बसें, सुरक्षा बलों के वाहनों के अलावा किसी भी वाहन को स्टेडियम में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। वाहनों के पार्किंग स्थल पहले ही चिन्हित कर दिए गए है।

स्टेडियम के रिहायशी क्वार्टरों की छतों पर तैनात होंगे शार्प शूटर

एमए स्टेडियम बने रिहायशी क्वार्टरों की छतों पर मैच से पूर्व ही जम्मू कश्मीर पुलिस के शाप शूटरों को तैनात कर दिया जाएगा। इन क्वार्टरों की छत पर सुरक्षा बलों के अलावा किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। चाहे वह इन क्वार्टरों में रहने वाले लोग ही क्यों ना हो।

इसके अलावा स्टेडियम के भीतर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। जिन से निगरानी रखने के लिए विशेष कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस कंट्रोल रूम में सुरक्षा बल और आयोजक ही रहेंगे।

डीआईजी जम्मू, एसएसपी सिक्योरिटी ने स्टेडियम का किया दौरा

क्रिकेट मैच से पूर्व एमए स्टेडियम में सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेने के लिए जम्मू सांबा कठुआ रेंज के डीआईजी शक्ति पाठक और एसएसपी सिक्योरिटी विंग शमशीर हुसैन ने स्टेडियम का दौरा कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

इन अधिकारियों ने सुरक्षा बलों की तैनाती, उपकरणों को लगाने, बैरिकेडिंग, ड्रेसिंग रूम की सुरक्षा, दर्शकों के स्टैंड में जा कर सुरक्षा जांची और वहां तैनात अधिकारियों को जरूरी दिशा नहीं दिए।

पानी की बोतल, खाने पीने की वस्तु स्टेडियम में नहीं ले जा सकेंगे दर्शक

एमए स्टेडियम में क्रिकेट मैच देखने के लिए आने वाले किसी भी दर्शक को स्टेडियम के भीतर पानी की भरी हुई बोतल, खाने की वस्तु, लाइटर या क्यों की ज्वलंत पदार्थ लेकर अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।

आयोजकों की ओर से स्टेडियम के बाहर दर्शकों के लिए खाने-पीने की वस्तुओं का स्टाल लगाया जाएगा। इसके लिए दर्शकों को अपने जेब से पैसे देने होंगे।

यह भी पढ़ें: JK News: भठिंडी में रोहिंग्या नागरिक के पास आधार कार्ड मिलने से मचा हड़कंप, छानबीन में जुटी पुलिस