Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train Derailed in Samba: जम्‍मू के सांबा में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के तीन डब्‍बे; वंदे भारत भी रूकी

Train Derailed in Samba जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा में बड़ा हादसा होने से टल गया है। आनन-फानन में जम्मू और पठानकोट से विजयपुर की ओर आने वाली सभी ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया। जम्मू से रवाना वंदे भारत एक्सप्रेस भी रास्ते में करीब आधा घंटा खड़ी रही। जानकारी के मुताबिक विजयपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी स्पेयर ट्रेन में कुछ डिब्बों को जोड़ा जा रहा था।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 08 Mar 2024 10:04 PM (IST)
Hero Image
जम्‍मू के सांबा में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के तीन डब्‍बे (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। Train Derailed in Samba: जम्मू कश्मीर में सांबा जिले में विजयपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा। स्टेशन पर खड़ी एक स्पेयर ट्रेन के एक दर्जन डब्बे अलग हो गए। इनमें से तीन डब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि इन डब्बों में कोई नहीं था। आनन-फानन में जम्मू और पठानकोट से विजयपुर की ओर आने वाली सभी ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया।

वंदे भारत एक्‍सप्रेस की टाइमिंग पर दिखा असर

जम्मू से रवाना वंदे भारत एक्सप्रेस भी रास्ते में करीब आधा घंटा खड़ी रही। जानकारी के मुताबिक, विजयपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी स्पेयर ट्रेन में कुछ डब्बों को जोड़ा जा रहा था। इसी दौरान 12 डिब्बे निकल गए।

तीन डब्बे पटरी से नीचे भी उतर गए। इससे रेल कर्मचारियों को हाथ-पांव फूल गए। तुरंत जम्मू से पठानकोट के बीच गुजर रही सभी ट्रेनों को विजयपुर से पीछे ही स्टेशनों पर रुकने के आदेश जारी कर दिए गए। इसके बाद पटरी से उतरे तीन डब्बों को ट्रैक पर लाने का काम शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें: Jammu News: 'सत्ता में आने पर रोशनी योजना को करेंगे बहाल, गरीबों को देंगे निशुल्क बिजली'; गुलाम नबी आजाद की घोषणा

तीनों बोगियों को पटरी से हटाया गया

40 मिनट में रेलवे प्राधिकरण व कर्मचारियों ने पटरी से लुढ़की तीनों बोगियों को हटाया जा सका। 15 मिनट बाद रेल यातायात बहाल कर दिया गया। हादसे के कारणों की जांच शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि विजयपुर रेलवे स्टेशन पर पटरियों की मरम्मत का काम भी किया जा रहा था। शायद इसी के चलते जिस पटरी पर खाली बोगियां खड़ी थीं, वह हिल गईं और उन पर खड़े अन्य डब्बे पटरी से उतर गए।

यह भी पढ़ें: 'जम्मू कश्‍मीर में 370 नहीं थी विकास में बाधा...', PM मोदी की 'नया कश्‍मीर' टिप्पणी पर बोले फारूक अब्दुल्ला