Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elections Result 2023: 'अपनी हार के कारणों पर मंथन करे कांग्रेस', विधानसभा चुनाव पर उमर अब्दुल्ला ने दी अपनी प्रतिक्रिया

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनाव में तीन सीटों पर हार के कारण पर कांग्रेस को मंथन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों पर मंथन करना चाहिए। अपनी गलतियों व कमजोरियों को दूर करना चाहिए। आप हमेशा चुनाव नहीं जीत सकते। आपको अपनी हार स्वीकारना भी आना चाहिए।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 05 Dec 2023 02:51 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव पर उमर अब्दुल्ला ने दी अपनी प्रतिक्रिया।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव ऐसे ही होते हैं, आप कुछ जीतते हैं और कुछ हारते हैं। आप केवल चुनाव जीतकर संतुष्ट नहीं हो सकते। आपको हार स्वीकार करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। अब, अगर कांग्रेस छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हार गई है, उन्हें सुप्रीम कोर्ट जाने के बजाय कारणों का विश्लेषण करने की जरूरत है क्योंकि मेरे एक सांसद भाजपा मित्र हैं, जिन्होंने दो महीने पहले बताया था कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में जीत रही है। मैं हंसा था...जब उन्हें यह पता था तो कांग्रेस को क्यों नहीं पता? सुप्रीम कोर्ट को भूल जाओ, संसद चुनाव की तैयारी करो।

पांच राज्यों में आए चुनावी परिणाम (Vidhan Sabha Election Result 2023) पर जम्मू-कश्मीर के शीर्ष नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं, महबूबा मुफ्ती उमर अब्दुल्ला के बाद अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनाव नहीं हुए, छह से सात साल हो गए, क्या कारण है? हार जीत तो होती रहती है, हमे दोनों से सीखना चाहिए, भारत सभी के लिए है और इसे मजबूत करना सभी का काम है।

— ANI (@ANI) December 5, 2023

चुनाव में हार जीत होती रहती: महबूबा मुफ्ती

वहीं, विधानसभा चुनाव पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी अपना बयान दिया था। उन्होंने कुपवाड़ा में पार्टी सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव में तो हार-जीत होती रहती है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: 'बड़े गिरोह की गिरफ्तारी के बाद नहीं हुई कोई ड्रोन एक्टिविटी', जम्मू फ्रंटियर के आईजी बूरा ने दी अपनी प्रतिक्रिया