Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने इस इलाके के चप्पे-चप्पे को खंगाला, लोगों से भी की पूछताछ; संदिग्ध दिखने की मिली थी सूचना

Encounter in Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर में लगातार हुए आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबलों के सर्च अभियान में भी तेज हो गई है। सुरक्षाबलों ने घरोटा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। एक दिन पहले कानाचक्क में संदिग्ध देखे जाने के बाद से ही सतर्कता बरती जा रही है। जवानों ने घरोटा में लोगों के घरों में जाकर की पूछताछ की और जंगल को भी खंगाला।

By Dinesh Mahajan Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 15 Jul 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
सुरक्षाबलों ने घरोटा इलाके में चलाया सर्च ऑपरेशन

जागरण संवाददाता, जम्मू। शुक्रवार को अखनूर सेक्टर के कानाचक्क इलाके में हथियारों से लैस संदिग्ध देखे जाने के बाद से ही विभिन्न इलाकों में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं।

सब डिवीजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) अखनूर मोहन शर्मा की देखरेख में रविवार को घरोटा इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाकर्मी गांवों में गए और वहां रह रहे लोगों से पूछताछ की।

लोगों को दिए पुलिस अधिकारियों के नंबर

जिन घरों में बाहर से लोग आए थे, उनके पहचान पत्र देखे गए और उनके बारे में जानकारी भी जुटाई गई। घरोटा से सटे वन क्षेत्र में भी सुरक्षा बलों ने चप्पे-चप्पे को खंगाला। सुरक्षा बलों ने लोगों को घरोटा पुलिस थाने व पुलिस अधिकारियों के फोन नंबर भी दिए, ताकि वहां कोई भी संदिग्ध गतिविधि होने पर तुरंत पुलिस को सूचित किया जा सके।

दरअसल, इस बात से इंकार नहीं किया जा रहा कि कानाचक्क इलाके से पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ हुई है और आतंकी घरोटा रूट से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर जाने की फिराक में हैं। इसलिए घरोटा व उसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षाकर्मी तीन दिन से सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: आतंकी कर रहे 'बचो और पांव पक्के करो' की तकनीक का इस्तेमाल, आखिर क्यों बढ़ी सुरक्षा एजेंसियों की चिंता?

सचेत रहने के लिए किया जा रहा है जागरूक- एसडीपीओ

एसडीपीओ अखनूर मोहन शर्मा ने बताया कि पुलिस अपनी सतर्कता को बढ़ाने के लिए इस प्रकार के अभियान चल रही है। लोगों को सचेत रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

समय-समय पर सुरक्षा कर्मी इस प्रकार के अभियान चलाते रहते हैं। इस अभियान में पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवान, जम्मू पुलिस का आतंक विरोधी दस्ता स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवान भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- Kupwara Encounter: कुपवाड़ा में तीन आतंकी ढेर, सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम; सर्च ऑपरेशन जारी