Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार, हथियार व गोला बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद

बारामूला जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के सहयोगियों के पास से हथियार गोला बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया है। रविवार को इसकी पुष्टि भी की गई। इन अवैध हथियारों का इस्तेमाल आतंकी घटना के लिए किया जाने वाला था। इस मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है जिसके बाद और गिरफ्तारियां हो सकती है।

By rohit jandiyalEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 03:51 PM (IST)
Hero Image
लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने रविवार को इसकी पुष्टि भी की है।

पुलिस के अनुसार, 25 नवंबर को झूला फुट ब्रिज के पास कलगाई में बीएसएफ और बारामूला पुलिस ने साथ संयुक्त नाका चेकिंग और गश्त के दौरान कमलकोट से राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर बैग लेकर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका।

उनकी पहचान जमील अहमद खांडे पुत्र अजीत खांडे निवासी मडियान कमलकोट और मोहम्मद नसीम खांडे पुत्र पुत्र अब्दुल मजीद खांडे के रूप में हुई। तलाशी के दौरान उनके पास से तीन चीनी ग्रेनेड और ढाई लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। इस पर पुलिस स्टेशन उड़ी में कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: डीजीपी ने पुंछ में लगाया 'जनता दरबार'कहा-नुकसान पहुंचाने की उनकी क्षमता वैसी नहीं है जैसा वे दिखाना चाहते

आतंकी घटना के लिए अवैध रूप से हासिल कराए हथगोले

निरंतर पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि ये अवैध रूप से हासिल किए गए हथगोले और नकदी उन्हें मडियान कमलकोट के निवासी करमदीन भट्टी के बेटे मंजूर अहमद भट्टी ने उपलब्ध कराए थे जिससे वे किसी भी आतंकी घटना को अंजाम दे सकें। इस पर मंजूर अहमद भट्टी को पूछताछ के लिए उठाया गया।

चीनी हथगोला और 2.17 लाख रुपये बरामद

पूछताछ के दौरान उसने माना कि उसने आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए इन दोनों को ग्रेनेड और नकदी उपलब्ध करवाए। उसने यह भी बताया कि उसने घर के पास एक स्थान पर एक हथगोला और नकदी भी रखी है। उसके खुलासे पर एक चीनी हथगोला और 2.17 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई। इस मामले में उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले अभी जांच जारी है और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu News: चार हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों का रोका गया वेतन, नौकरी पर भी लटकी तलवार, ये है बड़ी वजह