Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! धनबाद से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के बढ़े फेरे; जल्दी करें बुकिंग

त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद ट्रेनों में भीड़ खत्म नहीं हुआ है। अब शादी का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में लोगों की भीड़ ट्रेनों में देखने को मिल रही है। ट्रेन में भीड़ की वजह से कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। जिसके चलते रेलवे ने यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का फैसला लिया है।

By Tapas BanerjeeEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 28 Nov 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
यात्रियों के लिए खुशखबरी! धनबाद से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के बढ़े फेरे; जल्दी करें बुकिंग

जागरण संवाददाता, धनबाद। त्योहारी सीजन खत्म हो गए हैं और अब शादी का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे मौसम में आन-जाने वालों की भीड़ शुरू हो गई है। इसलिए, ज्यादातर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। ऐसे में इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के फेरे में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है।

धनबाद होकर चलने वाली रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन अब पूरे जनवरी तक चलेगी। 07051 हैदाराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन अब दो दिसंबर से 27 जनवरी तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी।

वहीं, 07052 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन अब पांच दिसंबर से 30 जनवरी तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी। इस ट्रेन में सेकेंड एसी का 02, सेकेंड कम थर्ड एसी का 01, थर्ड एसी 05, स्लीपर के 08 व साधारण श्रेणी के 04 कोच व एसएलआर के 02 कोच सहित कुल 22 कोच जुड़ेंगे।

एक दिसंबर को अंतिम फेरा लगाएगी रांची-कटिहार 

रांची से कटिहार के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन एक दिसंबर को अंतिम फेरा लगाएगी। ट्रेन के फेरे बढ़ाने का निर्णय अब तक नहीं हो सका है। इस ट्रेन के स्लीपर और थर्ड एसी दोनों श्रेणियों में अब भी सीटें खाली हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में बनेंगे गौ अभ्यारण, इन जमीनों को कराया जाएगा अतिक्रमण से मुक्त; गो सेवा अध्यक्ष ने किया एलान

आज विलंब से पहुंचेगी शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस

शालीमार से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन मंगलवार को चार घंटे से अधिक विलंब से चली। रात 8:05 बजे के बाद देर रात 12:10 बजे रवाना हुई। इस वजह से बुधवार को देर से आएगी और अपने गंतव्य स्टेशन तक ट्रेन लेट से पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue : टनल से सुरक्षित निकले झारखंड के 15 मजदूर, मेडिकल जांच के बाद किए जाएंगे एयरलिफ्ट

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: उतराखंड की सुरंग से सुरक्षित निकले सभी श्रमिक, मजदूरों के परिवार में खुशी का माहौल

यह भी पढ़ें: रामगढ़ के बरलंगा में आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन, पूर्व विधायक ममता देवी बनीं मुख्‍य अतिथि