Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मरीज को एंबुलेंस मिलता नहीं, डॉक्टर मनाते पिकनिक

संस लोयाबाद समय पर रोगियों को केंद्रीय अस्पताल में इलाज कराने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पाता

By JagranEdited By: Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:18 PM (IST)
Hero Image
मरीज को एंबुलेंस मिलता नहीं, डॉक्टर मनाते पिकनिक

संस, लोयाबाद : समय पर रोगियों को केंद्रीय अस्पताल में इलाज कराने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पाता है, लेकिन चिकित्सक, अधिकारी व अस्पताल कर्मियों को पिकनिक मनाने के लिए एंबुलेंस मिल जाता है। इसी तरह का एक नजारा शनिवार को देखने को मिला। भटिडा फॉल में नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित पिकनिक में लोयाबाद क्षेत्री अस्पताल में चलने वाले एंबुलेंस का इस्तेमाल किया गया। एंबुलेंस से ही लोग पिकनिक मनाने पहुंचे। इस पार्टी में अस्पताल के चिकित्सक के साथ-साथ सिजुआ क्षेत्र के बड़े भी मौजूद थे। अब सवाल उठता है कि एंबुलेंस के इस बेजा इस्तेमाल पर कार्रवाई कौन करेगा।

-------------------

दो कर्मियों पर थी अस्पताल की जिम्मेदारी

चिकित्सक और तमाम अस्पताल कर्मी पिकनिक मनाने के लिए चले गए। इस दौरान मात्र दो कर्मियों पर थी अस्पताल की जिम्मेदारी। एक ड्रेसर और एक मेडिसिन कर्मी अस्पताल में मौजूद थे। यदि इस दौरान कोलियरी में किसी मजदूर के साथ कोई हादसा हो जाता तो क्या होता। इसके अलावा चिकित्सक व अस्पताल कर्मी हाजिरी बना कर गए या फिर बिना बनाए गए, यह भी जांच का विषय है।

डिप्टी सीएमओ उदय कुमार सिंह से जब इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने पहले एंबुलेंस से अस्पताल कर्मियों के पिकनिक में आने की बात से इंकार कर दिया, लेकिन जब उन्हें वीडियो और फुटेज दिखाया गया तो उन्होंने छापने से मना किया।

----------------------

पिकनिक पार्टी में एंबुलेंस से कोई आया है तो गलत है। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। एंबुलेंस से पिकनिक पार्टी में लोग आए हैं तो इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आशुतोष द्विवेदी, जीएम सिजूआ क्षेत्र