Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो लड़कियों का पिता बेटा न होने पर बौखलाया, खुद को कुंवारा बता दूसरी शादी की कर ली तैयारी; पहली बीवी ने ऐसे सिखाया सबक

बिहार के वैशाली का रहने वाला दो बच्चों का पिता मुकेश कुमार पहली पत्‍नी और दो बच्चियों के होते हुए धोखे से दूसरी शादी करने की तैयारी कर ली क्‍योंक उसे बेटा चाहिए था। वह मंडप में दूल्‍हा सजकर अपनी नई नवेली दुल्‍हन के आने के इंतजार में बैठा था कि तभी पुलस के साथ पहली पत्‍नी की आने की खबर की बात से उसे मंडप छोड़कर भागना पड़ा।

By Arijita SenEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 18 Dec 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
पहली पत्‍नी के रहते हुए पति करने चला दूसरी शादी।

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। पहली पत्नी के रहते हए दूसरी युवती को अपनी जाल में फंसा कर सात फेरे लेने की तैयारी कर चुके दूल्हे के मंसूबों पर पहली पत्नी के आ धमकने से पानी फिर गया। भेद खुलने पर दूल्हा बनने का सपना सजाए बैठा युवक नौ-दो ग्यारह हो गया। मामला पचंबा थाना क्षेत्र का है।

पहली पत्‍नी को धोखा देकर करने चला था दूसरी शादी

यहां बिहार के वैशाली का रहने वाला दो बच्चों का पिता मुकेश कुमार वर्ष 2015 से रह रहा था। अपनी पहली शादी की बात छिपाकर उसने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र की एक युवती को प्रेमजाल में फांस लिया और उससे शादी रचाने की पूरी तैयारी कर ली, लेकिन इसकी भनक लगते ही पहली पत्नी अलका देवी अपने स्वजन के साथ रविवार को पचंबा थाना पहुंची और आपबीती सुनाते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

बेटा न होने की बात पर पत्‍नी से करता था झगड़ा

महिला की शिकायत पर थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह उसे अपने साथ लेकर धर्मशाला पहुंचे। वहीं इसकी भनक लगते ही दूसरी शादी रचाने की तैयारी में जुटा दूल्हा शादी का मंडप छोड़कर भाग निकला।

बिहार के वैशाली के चकमहदीम गांव की रहने वाली अलका देवी ने बताया कि 2007 में उसकी शादी वैशाली के गोरौल थाना क्षेत्र के बस्ती सरसीकन गांव निवासी मुकेश के साथ हुई थी। उनकी 16 व 10 वर्ष की बेटियां हैं।

बताया कि वर्ष 2015 में उसके पति गिरिडीह आ गए और यहां आने के बाद पुत्र नहीं होने की बात पर आए दिन झगड़ा करने लगे। इसी बात को लेकर दोनों में थोड़ा मनमुटाव चल रहा था।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

मंडप से फरार होने पर हुआ मजबूर

हालांकि, इसके बावजूद पति घर आते थे, लेकिन पिछले एक वर्ष से राशन का खर्च देना तक बंद कर दिया था। जब इसकी जानकारी लेने की कोशिश की गई तो यह बात सामने आई कि उसके पति का अवैध संबंध एक युवती के साथ हो गया है और दोनों शादी रचाने वाले हैं। इसी सूचना पर वह गिरिडीह पहुंची, लेकिन पति फरार हो गया। पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

यह भी पढ़ें: अब न्यू गिरिडीह-रांची एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, दो कोच का शीशा टूटा; एक दिन पहले ट्रेन के गार्ड को पत्‍थर मारकर किया घायल

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए खुशखबरी! पहले के मुकाबले लर्निंग और स्‍थायी शुल्‍क में लाई गई कमी; जानें कितना घटा पैसा