Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी के लिए आयोजित डिनर पार्टी में मुकेश अंबानी और सुंदर पिचाई ने की शिरकत, वायरल हुई तस्वीर

इन दिनों प्रधानमंत्री मोदी अपने अमेरिका दौरे को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी के लिए गुरुवार को स्टेट डिनर का आयोजन किया गया है। इस दौरान इस कार्यक्रम में दुनियाभर की करीब 400 हस्तियों ने शिकरत की। मेहमानों की लिस्ट में मुकेश अंबानी सुंदर पिचाई समेत कई बड़े नाम शामिल हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Fri, 23 Jun 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी के लिए आयोजित स्टेट डिनर में शामिल हुए मुकेश-नीता अंबानी

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अपने अमेरिका दौरे पर हैं। पीएम की यह अमेरिका यात्रा लगातार चर्चा में बनी हुई है। इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। अपने संबोधन के बाद स्टेट डिनर के लिए मोदी गुरुवार को व्हाइट हाउस पहुंचे, जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

मुकेश अंबानी ने भी की शिरकत

इस डिनर पार्टी की कई तस्वीरें अब सामने आ रही है, जिसमें दुनियाभर की कई मशहूर हस्तियों ने हिस्सा लिया। डिनर में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने भी शिरकत की। इसके अलावा इस खास डिनर पार्टी में गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई और उनकी पत्नी अंजलि भी मौजूद थे। इस दौरान अंबानी और पिचाई ने एक साथ पोज देते हुए साथ में तस्वीर भी क्लिक कराई, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दुनियाभर के 400 मेहमान हुए शामिल

प्रधानमंत्री मोदी के लिए आयोजित इस स्टेट डिनर बाइडेन और मोदी की दोस्ती खास झलक देखने को मिली। इस दोरान दोनों ने कुछ हल्के-फुल्के पल साझा किए, जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर लगातार सामने आ रही है। इस डिनर पार्टी में दुनियाभर से लगभग 400 मेहमानों ने शिरकत की। इन लोगों में उद्योगपति आनंद महिंद्रा, कॉर्पोरेट नेता इंदिरा नूई, माइक्रोसॉफ्ट और एडोब के सीईओ सत्य नडेला और शांतनु नारायण जैसे नाम शामिल हैं।

क्यों खास था डिनर पार्टी का मेन्यू

गुरुवार को आयोजित हुई इस डिनर पार्टी का मेन्यू भी बेहद खास था। इस स्टेट डिनर नाइट के मेन्यू में मैरिनेटेड मिलेट, ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल सैलेड, कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल हैं। जबकि मेन कोर्स में स्टफ्ड पोर्टोबेलो मशरूम, क्रीमी सैफरन इन्फ्यूज रिसोटो शामिल थे। इसके अलावा इस दौरान मेहमानों को सुमैक रोस्टेड सी-बास, लेमन योगर्ट सॉस, क्रिस्प्ड मिलेट केक और समर स्क्वैश का स्वाद भी चखने को मिला। सबसे खास बात यह थी कि इन डिनर के मेन्यू को अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने गेस्ट शेफ नीना कर्टिस और व्हाइट हाउस के अन्य शेफ के साथ मिलकर खुद तैयार किया था।