Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'100 साल पुराने इतिहास वाली कांग्रेस का नेता किसान पुत्र उप राष्ट्रपति की तौहीन कर रहा है,' राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का वार

टीएमसी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना तूल पकड़ती जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कांग्रेस के बारे में कहा जाता है कि इसका इतिहास 100 वर्ष से भी पुराना है। उस कांग्रेस का नेता किसान पुत्र जाट पुत्र और ओबीसी के प्रतिनिधि और उप राष्ट्रपति के संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति की तौहीन कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 20 Dec 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस का नेता किसान पुत्र उप राष्ट्रपति की तौहीन कर रहा है- जेपी नड्डा (फोटो एक्स)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीएमसी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना तूल पकड़ती जा रही है। भाजपा विपक्षी दलों के साथ में कांग्रेस को घेर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को यूपी के बस्ती जिले में संसद खेल महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस के बारे में कहा जाता है कि इसका इतिहास 100 वर्ष से भी पुराना है। उस कांग्रेस का नेता किसान पुत्र, जाट पुत्र और ओबीसी के प्रतिनिधि और उप राष्ट्रपति के संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति की तौहीन कर रहा है।"

दरअसल, संसद के शीतकालीन सत्र में हंगामा के बाद 141 सांसदों को हंगामा करने की वजह से निलंबित कर दिया गया, जिसके विरोध में निलंबित सांसद मंगलवार को संसद परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मिमिक्री करते हुए कल्याण बनर्जी की वीडियो बनाते हुए देखे गए थे।

कुछ लोगों ने संसद में वाद-विवाद की जगह जोकर का काम किया

भाजपा अध्यक्ष ने विपक्ष को घेरते हुए कहा, "आप संसद में नेताओं को वाद-विवाद के लिए भेजते हैं, लेकिन कल कुछ लोगों ने संसद में वाद-विवाद की जगह जोकर का नकल करने का काम पकड़ लिया। कल एक सांसद भारत के उप-राष्ट्रपति की नकल संसद के प्रांगण में ही कर रहा था और कांग्रेस नेता राहुल गांधी उसकी वीडियो बना रहे थे।"

पीएम मोदी ने धनखड़ से फोन पर बात की

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को मिमिक्री करने वाली घटना को लेकर फोन किया। पीएम मोदी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेलीफोन आया था। उन्होंने कुछ सांसदों की कल संसद परिसर में घृणित नौटंकी पर बहुत दुख व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: Revised Criminal Law Bills: मॉब लिंचिंग करने पर होगी फांसी की सजा, लोकसभा में बोले गृह मंत्री अमित शाह