Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclone Michaung: 'चक्रवात मिचौंग' को लेकर एक्शन मोड में केंद्र सरकार, PM मोदी ने देशवासियों को सतर्क करते हुए दिया ये संदेश

Cyclone Michaung पीएम मोदी ने तमिलनाडु पुडुचेरी ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव प्रयासों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन का समर्थन करने का भी आग्रह किया। पीएम ने कल भाजपा की तीन राज्यों में जीत के बाद विजय रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देशवासियों को भी इस चक्रवात मिचौंग के प्रति सतर्क रहना होगा।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग को लेकर केंद्र सतर्क।

एएनआई, चेन्नई। चक्रवात मिचौंग को लेकर केंद्र सरकार एक्शन मोड में है। इसको लेकर बीती रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को संबोधित करते हुए आगाह किया। पीएम ने कहा कि वह राहत और समन्वय के लिए पूर्वी तट पर राज्यों की सरकारों के साथ लगातार संपर्क में हैं। 

भाजपा कार्यकर्ताओं से की ये अपील

पीएम ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव प्रयासों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन का समर्थन करने का भी आग्रह किया।

पीएम मोदी ने कल भाजपा की तीन राज्यों में जीत के बाद विजय रैली को संबोधित करते हुए कहा, 

इस उत्साह के बीच एक चक्रवात की संभावना भी मंडरा रही है और इसीलिए, जश्न के इस क्षण में भी मैं देशवासियों को चक्रवात मिचौंग के प्रति सतर्क रहने की सलाह दूंगा। 

राज्य सरकारों के संपर्क में हूंः पीएम मोदी

बता दें कि केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में है और उन्हें हर संभव सहायता भी प्रदान कर रही है। पीएम ने कहा कि मैं तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और विशेष रूप से आंध्र प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत करने में शामिल होने की अपील करता हूं।

हमारा देश हमारी पार्टी से बड़ा : PM Modi

पीएम मोदी ने कहा कि ये एक समर्पित भाजपा नेता के मूल मूल्य हैं। हमारे लिए, हमारा देश हमारी पार्टी से बड़ा है। हमारे देशवासी किसी और से बड़े हैं। सभी के प्रयासों से, हम अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। मुझे अपनी आने वाली पीढ़ियों पर भरोसा है। भारत विकास और प्रगति की राह पर आगे बढ़ता रहेगा।

पीएम ने कहा कि वह चुनाव परिणामों पर नजर नहीं रख सके, क्योंकि वह देश के पूर्वी तट पर चक्रवात की स्थिति की निगरानी में व्यस्त थे।

आंंध्र के सीएम से की बात

इससे पहले, पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की और चक्रवात मिचौंग से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। पीएम मोदी ने शीर्ष अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि राज्य को सभी मदद दी जाए।

चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश

इस बीच, चक्रवात 'माइचौंग' के तट के करीब पहुंचने से चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव रविवार को चक्रवाती तूफान 'माइचौंग' में तब्दील हो गया और 5 दिसंबर की दोपहर के दौरान 80-90 की अधिकतम निरंतर हवा की गति के साथ नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करने की संभावना है।