Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के बर्थडे सेलिब्रेशन की फेसबुक पोस्ट वायरल, हरकत में मुंबई पुलिस

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बर्थडे सेलिब्रेशन की फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस हरकत में आ गई है। जानकारी के अनुसार यह फेसबुक पोस्ट एक छोटे से अपराधी ने किया।

By TaniskEdited By: Updated: Sat, 28 Dec 2019 08:49 AM (IST)
Hero Image
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के बर्थडे सेलिब्रेशन की फेसबुक पोस्ट वायरल, हरकत में मुंबई पुलिस

मुंबई, मिड- डे। भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बर्थडे सेलिब्रेशन की फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस हरकत में आ गई है। जानकारी के अनुसार यह फेसबुक पोस्ट एक छोटे से अपराधी ने किया। इस वायरल पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए मुंबई पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस यह पता लगाने कि कोशिश कर रही है कि इस बर्थडे सेलिब्रेशन में कौन-कौन शामिल हुआ।  

दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार मिड-डे के अनुसार 26 दिसंबर को, शेरा चिकना नाम के यूजर के फेसबुक अकाउंट से "हैप्पी बर्थडे बॉस" लिखकर चार तस्वीरें पोस्ट की गई। पहली तस्वीर में पांच केक थे और बाकी तीन दाऊद इब्राहिम की फोटो थी। पुलिस सूत्र के अनुसार इस बर्थडे सेलिब्रेशन का आयोजन मुंबई के डोंगरी इलाके में कथित रूप से हुआ। 

वायरल होने के बाद तस्वीरें व्हाट्सएप पर भी शेयर की गईं

फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद, तस्वीरें व्हाट्सएप पर भी शेयर की गईं। मुंबई क्राइम ब्रांच अब इस बात की जांच कर रही है कि इस बर्थडे सेलिब्रेशन का हिस्सा कौन-कौन थे। पुलिस अधिकारी ने दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार मिड डे को बताया कि तस्वीरें एक निजी समारोह के दौरान ली गई हैं। 26 दिसंबर को दाऊद का जन्मदिन था और उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार अंडरवर्ल्ड डॉन कल 64 वर्ष का हो गया।

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी है दाऊद 

दाऊद भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी है और उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है। वह 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है, जिसमें 258 से ज्यादा लोग मारे गए थे। दाऊद, पाकिस्तान के कराची में रहता है। वह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी, आतंक के वित्तपोषण, नकली भारतीय मुद्रा नोटों की तस्करी में शामिल बताया जाता है। मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने मिड डे को बताया कि क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है और इस पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने से चिढ़े पाकिस्तान ने इस साल 3200 बार किया सीज़फायर उल्लंघन