Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India: यात्रियों टेंशन होगी कम, अब अपने सामान को ट्रैक कर सकेंगे एअर इंडिया के पैसेंजर

एअर इंडिया के यात्री अब बैगेज टैग को स्कैन करके अपने सामान को ट्रैक कर सकेंगे। एअर इंडिया ने अपने मोबाइल एप में एआइ-आधारित एईवाईई विजन नामक फीचर की शुरुआत की है। इसकी मदद से यात्रियों को बैग के लोड होने अनलोड होने और बैगेज क्लेम पर बैग के पिक-अप के लिए तैयार होने की जानकारी मिल सकेगी और और यात्री अपनी पसंद का खाना चुन सकेंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 11:33 PM (IST)
Hero Image
अब अपने सामान को ट्रैक कर सकेंगे एअर इंडिया के पैसेंजर

 पीटीआई, नई दिल्ली। एअर इंडिया के यात्री अब बैगेज टैग को स्कैन करके अपने सामान को ट्रैक कर सकेंगे। एअर इंडिया ने अपने मोबाइल एप में एआइ-आधारित एईवाईई विजन नामक फीचर की शुरुआत की है।

इसकी मदद से यात्रियों को बैग के लोड होने, अनलोड होने और बैगेज क्लेम पर बैग के पिक-अप के लिए तैयार होने की जानकारी मिल सकेगी। टिकट, बोर्डिंग पास या बैगेज टैग पर कोड को स्कैन करके यात्री उड़ान का विवरण, बोर्डिंग पास के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसकी मदद से फूड आप्शन भी चुना जा सकेगा और यात्री अपनी पसंद का खाना चुन सकेंगे। यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या एआइ-आधारित कंप्यूटर विजन तकनीक पर आधारित है। एअर इंडिया आने वाले महीनों में अपने मोबाइल एप में बैगेज डायमेंशन चेक, पासपोर्ट स्कैन जैसी और अधिक सुविधाएं जोड़ने की योजना बना रही है।