Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

One Nation One Election: एक राष्ट्र एक चुनाव समिति ने AAP और RPI के साथ की चर्चा, डी राजा से हुई व्यक्तिगत बातचीत

One Nation One Election एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति ने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया अठावले (आरपीआई) और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों के साथ बातचीत की। समिति के अध्यक्ष राम नाथ कोविंद और इसके सदस्यों डा एनके सिंह और संजय कोठारी ने देश में एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर राजनीतिक दलों से चर्चा की।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 10 Feb 2024 04:15 AM (IST)
Hero Image
एक राष्ट्र एक चुनाव समिति ने आप और आरपीआइ के साथ की चर्चा। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति ने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया अठावले (आरपीआई) और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों के साथ बातचीत की। समिति के अध्यक्ष राम नाथ कोविंद और इसके सदस्यों डा एनके सिंह और संजय कोठारी ने देश में एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर राजनीतिक दलों से चर्चा की।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के राज्य मंत्री और आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले ने समिति के समक्ष देश में एक साथ चुनाव कराने पर अपनी पार्टी के विचार प्रस्तुत किए। वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज कुमार गुप्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता जैस्मीन शाह के साथ भी बातचीत की।

सीपीआई महासचिव डी राजा से व्यक्तिगत बातचीत

उन्होंने समिति के समक्ष अपनी पार्टी के विचार प्रस्तुत किये। बुधवार को समिति ने राजनीतिक दलों के साथ परामर्श के तहत भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा के साथ व्यक्तिगत बातचीत की। डी राजा ने समिति के समक्ष मौखिक और लिखित रूप से अपने विचार प्रस्तुत किये।

ये भी पढ़ें: Deputy CM Post: राज्यों में खत्म हो जाएगा उपमुख्यमंत्री का पद? सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा मामला