Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के लिए पीएम मोदी ने भेजी चादर, 13 जनवरी को मनाया जायेगा 812वां उर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। उन्होंने मुलाकात के दौरान अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए प्रतिनिधिमंडल को चादर सौंपी है। जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स के मौके पर चढ़ाया जायेगा। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी। पीएम मोदी हर साल अजमेर शरीफ दरगाह पर उर्स के मौके पर चादर भेंट करते हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 11 Jan 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। उन्होंने मुलाकात के दौरान अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए प्रतिनिधिमंडल को चादर सौंपी है। जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स के मौके पर चढ़ाया जायेगा। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री हर साल अजमेर शरीफ दरगाह पर इसी तरह उर्स के मौके पर चादर भेंट करते हैं। हर साल की तरह इस साल भी उन्होंने मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हें दरगाह पर चढ़ाने के लिए चादर भेंट की।

यह भी पढ़ें: 'जैसा पंडित नेहरू ने सोमनाथ मंदिर के साथ किया था', असम CM ने की अयोध्या निमंत्रण को अस्वीकार करने के लिए कांग्रेस की आलोचना

भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य इस चादर को 13 जनवरी को अजमेर शरीफ में दरगाह पर चढ़ाएंगे। पीएम मोदी ने अल्पसंख्यक मोर्चा के जिन सदस्यों को चादर सौंपी है। उनके नाम - अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तरीक मंसूर, उनके साथ कई और मुस्लिम नेता भी इस दौरान शामिल थे।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: 'पिछले जन्म में कोई पुण्य किया', रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिलने पर मोहन भागवत ने जताई खुशी