Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur News: इंफाल में दो छात्रों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन जारी, विरोध रैली में कई स्टूडेंट्स हुए घायल

Manipur News मणिपुर की राजधानी इंफाल में दो छात्रों के अपहरण और हत्या के विरोध में बुधवार को लगातार दूसरे दिन हजारों छात्रों ने शहर में रैलियां निकाली। दो युवकों की हत्या के खिलाफ विरोध रैली निकाली गई। प्रदर्शन के दौरान कई छात्र घायल हो गए। यह जानकारी स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने दी।पूर्वोत्तर राज्य में इस साल 3 मई से बड़े पैमाने पर जातीय झड़पें हो रही हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 27 Sep 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
इंफाल में दो छात्रों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन जारी (फोटो- इंग्लिश जागरण)

इंफाल, एजेंसी। मणिपुर की राजधानी इंफाल में दो छात्रों के अपहरण और हत्या के विरोध में बुधवार को लगातार दूसरे दिन हजारों छात्रों ने शहर में रैलियां निकाली। दो युवकों की हत्या के खिलाफ विरोध रैली निकाली गई। प्रदर्शन के दौरान कई छात्र घायल हो गए। यह जानकारी स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने दी। 

इंफाल के मोइरंगखोम में मुख्यमंत्री सचिवालय से करीब 200 मीटर दूर पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार को कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे। भीड़ में कई छात्र घायल हो गए हैं।

स्टूडेंट्स दो युवकों के अपहरण और हत्या के विरोध में राज्य की राजधानी के हाऊ मैदान से शुरू हुई एक रैली में भाग लिए। दोनों युवक जुलाई से लापता हो गए थे और जिनकी तस्वीरें हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

पुलिस ने की छात्रों को शांत करने की कोशिश 

अधिकारियों ने बताया कि छात्र "हमें न्याय चाहिए" के नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री बीरेन एन सिंह के बंगले की ओर बढ़ रहे थे।

पुलिस ने बच्चों के बीच घोषणा करके गुस्से को शांत करने की कोशिश की। पुलिस ने अपने घोषणा में कहा कि "छात्र प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल दोनों से मिलने की अनुमति देने की व्यवस्था की जा रही है।"

छात्रों ने रखी अपनी मांग

रैली का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता लान्थेंगबा ने संवाददाताओं से कहा, "हम मांग करते हैं कि दोनों छात्रों के हत्यारों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जाए और उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके शव बरामद किए जाएं। हम अपनी शिकायतों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री से भी मिलना चाहते हैं। कैसे हम अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं जब हमारे दोस्तों और सहपाठियों की बेरहमी से हत्या की जा रही है।"

यह भी पढ़ें- छात्रों की हत्या के विरोध में इंफाल में दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन, ITLF ने की CBI जांच की मांग

यह भी पढ़ें- Manipur: मणिपुर के पहाड़ी क्षेत्र में अफस्पा का दायरा छह महीने के लिए बढ़ाया गया, एक अक्टूबर से होगा प्रभावी