Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar: कुल्हड़ पिज्जा बेचने वाले दंपती सहज व रूप पर मामला दर्ज, गिरफ्तार; मिली जमानत

जालंधर में कुल्हड़ पिजा के नाम से मशहूर दंपती की एक वीडियो वायरल हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने दंपती पर धारा 188 एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें जमानत मिल गई। दंपती हाथ में राइफल पकड़े हुए एक पंजाबी गाने पर वीडियो बना रहे थे।

By Kamal KishoreEdited By: Vinay kumarUpdated: Wed, 23 Nov 2022 12:11 PM (IST)
Hero Image
जालंधर में कुल्लहड़ पिजा दंपती के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जासं, जालंधर। पंजाब सरकार और डीजीपी गौरव यादव ने गन कल्चर को प्रोमोट करने या सार्वजनिक स्थलों पर हथियार चलाने को लेकर पूर्ण प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके बावजूद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। बीते मंगलवार को नकोदर रोड स्थित कुल्हड़ पिज्जा बेचने वाले दंपती सहज व रूप ने इंटरनेट मीडिया पर हथियार लेकर वीडियो डाली थी। थाना डिवीजन नंबर चार की पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सहज व रूप के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को मौके पर जमानत दे दी है।

बीते मंगलवार को सहज व रूप ने 'जट्ट खब्बी सीट ते बंदूक रखदे' गाने पर गन लेकर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डाली थी। वीडियो वायरल हो गई तो सहज व रूप ने सफाई दी कि गाने में टाय गन का प्रयोग किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोनों से गन जमा करवाने के लिए कहा है।

पंजाब सरकार की तरफ से सभी जिलों के डीसी को आदेश दिए गए थे कि अगर कोई व्यक्ति हथियारों को प्रमोट करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसके बावजूद लोग हथियारों के साथ फोटो खींचकर या वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डालने से पीछे नहीं हट रहे। इसमें अब एक नया नाम जुड़ गया है।

नकली गन से बनाई थी वीडियो

वहीं कुल्हड़ पिज्जा के मालिक सहज का कहना था कि सही इस्तेमाल किया जाए तो पिस्तौल रखना कोई गलत बात नहीं है। उनको ही नहीं पंजाब पुलिस को और सारे लोगों को इसकी जरूरत है। उनका कहना था कि उनके पास नकली बंदूक थी, जो उन्होंने सिर्फ वीडियो बनाने के लिए रखी थी।

शहर में 371 हथियारों के लाइसेंस रद किए गए

बीते दिन ही जिले में 371 हथियारों के लाइसेंस रद किए गए थे और 438 को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस वीडियो के बारे में थाना के प्रभारी मुकेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा की उन्हें इस वीडियो के बारे में कुछ पता नहीं है। बता दें कि कुल्लड़ पिजा के दंपति का इससे पहले भी पार्किंग को लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

यह भी पढ़ें-  राजस्थान से जालंधर अफीम बेचने आया युवक गिरफ्तार, पुलिस ने पटवारी ढाबे के पास से किया काबू

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में श्रद्धा हत्याकांड जैसी वारदात: मोहम्मद शरीक से युवती ने बनाई दूरी तो गला दबाकर कर दी हत्या