Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अलग-अलग शहरों में बैठे तस्‍करों के बारे में पता लगा रही पुलिस, मलकीयत के फोन से खुलेंगे कई राज

Punjab News पंजाब पुलिस नशा तस्‍करों की जांच में जुट गई है। तस्कर मलकीयत सिंह के फोन से पाकिस्तानी तस्करों के कई राज सामने आ सकते हैं। जिन लोगों के साथ मलकीयत जुड़ा हुआ था या जो नशा तस्करी में उसके साथ काम करते थे उन सभी के बारे में पुलिस पता लगाने में जुट गई है। इस मामले में दो आरोपित फिलहाल फरार चल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
अलग-अलग शहरों में बैठे तस्‍करों के बारे में पता लगा रही पुलिस

जालंधर, जागरण संवाददाता: तैराकों के जरिए पाकिस्तान से 50 किलो हेरोइन मंगवाने वाले तस्कर मलकीयत सिंह के फोन से पाकिस्तानी तस्करों के कई राज सामने आ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मलकीयत का फोन जब्त कर लिया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। मलकीयत के फोन से पाकिस्तान ही नहीं पंजाब में बैठे कई नशा तस्करों के संबंध भी सामने आएंगे।

जिन लोगों के साथ मलकीयत जुड़ा हुआ था या जो नशा तस्करी में उसके साथ काम करते थे, उन सभी के बारे में पुलिस पता लगाने में जुट गई है। इस मामले में दो आरोपित फिलहाल फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने पाकिस्तान से आई 50 किलो में से पुलिस ने अभी तक 31.5 किलो हेरोइन बरामद की है।

दो आरोपित चल रहे फरार

बाकी की हेरोइन फरार चल रहे दो आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद बरामद होने की संभावना है। हालांकि यह भी आशंका जताई जा रही है कि बाकी की हेरोइन पंजाब के अलग-अलग इलाकों में सप्लाई हो चुकी होगी। ऐसे में अब पुलिस पंजाब भर में बैठे नशा तस्करों के बारे में डिटेल निकाल रही है। पाकिस्तान बॉर्डर से हुई इस बड़ी तस्करी के बाद पंजाब के सारे तस्कर गायब हो चुके हैं।

हैदर अली के संपर्क में सिर्फ मलकीयत नहीं, और भी लोग हैं शामिल

पुलिस की जांच में सामने आया है कि पाकिस्तानी तस्कर हैदर अली मलकीयत के साथ सीधे तौर पर जुड़ा हुआ था। उसकी गिरफ्तारी के बाद यह सामने आया है कि हैदर अली के संपर्क में पंजाब के और भी कई नशा तस्कर हैं। मलकीयत के कहने पर दरिया के रास्ते पाकिस्तान बॉर्डर तक तैयार कर जाने वाला जोगा सिंह भी हैदर अली के संपर्क में था। वही मलकीयत के गांव के कुछ और लोग भी हैदर अली के संपर्क में थे।

यह है मामला

जालंधर देहात पुलिस ने बीते दिनों एक नशा तस्कर जोगा सिंह को गिरफ्तार किया था, जिससे 8 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। उसकी गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद ही अमृतसर के तस्कर शिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था और उसके पास से 10 किलो हीरोइन बरामद हुई थी। इसी कड़ी में पुलिस ने एक महिला तस्कर अमनदीप कौर को 1 किलो हेरोइन और एक अन्य तस्कर शिंदर पाल उर्फ पप्पू को 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।

जांच में सामने आया था कि जोगा सिंह फिरोजपुर में दरिया के रास्ते 8 किलोमीटर तैयार कर हेरोइन की खेप पाकिस्तान बॉर्डर से लाया था। इसके बाद पुलिस ने इस गिरोह के किंगपिन मलकीयत को 9 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।