Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए लुधियाना पहुंची राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, कहा- 'आज है शुभ दिन'

राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी आज पंजाब के लुधियाना पहुंची और उन्होंने पीएम विश्वकर्मा योजना का पीएयू में शुभारंभ करते हुए ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज शुभ दिन है। क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी जन्मदिन है और सनातनी कैलेंडर के मुताबिक विश्वकर्मा जी भी जन्मदिन है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार में हो रहे कार्य के बारे में भी बताया।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 17 Sep 2023 12:39 PM (IST)
Hero Image
पीएम विश्वकर्मा योजना पर लुधियाना पहुंची केन्द्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी

लुधियाना, जागरण संवाददाता। पीएम विश्वकर्मा योजना (PM Vishwakarma Yojna) का लुधियाना में पीएयू (Ludhiana PU) में शुभारंभ करते हुए राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी (Union Minister Meenakshi Lekhi) ने कहा कि आज शुभ दिन है।

उन्होंने कहा कि क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी का भी जन्मदिन है और सनातनी कैलेंडर (Sanatani Calendar) के मुताबिक विश्वकर्मा जी भी जन्मदिन (Vishwakarma Birthday) है। विश्वकर्मा जी ने देवताओं के लिए महल बनाए और आज हमारे प्रधानमंत्री ने नए भारत के निर्माण की नींव रखी है। 70 साल बाद आज लुधियाना में भी बदलाव दिखाई दे रहा है।

प्रधानमंत्री ने देश को सम्मान दिलाने का काम किया

राज्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने देश को हर जगह सम्मान दिलाने का काम किया है। भारत को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री दिन रात मेहनत कर रहे हैं। पिछले साढे नौ सालों में कई असंभव काम संभव हुए। देश के कारीगरों के हुनर से ही देश तरक्की करेगा, उनको अब तक अनस्किलड़ रखा गया। अब इन्हें स्किलड़ कैटागिरी में लाकर इनके लिए काम करना है। अब सरकार घर जाकर पूछती है कि आपको काम करने के लिए क्या सहयोग चाहिए।

इस सरकार में देखने को मिल रहा फर्क

उन्होंने आगे कहा कि यह फर्क इस सरकार में देखने को मिला है। देश में सुरक्षा से लेकर विश्व में पहचान बनाने को हमारे प्रधानमंत्री ने काम किया। देश के इतिहास को देखे तो हमें सोने की चिड़िया कहा जाता था। इसका मुख्य कारण हुनर था हमारा, इसके लिए हमें देश विदेश में जाना जाता था। हमें अब दोबारा हुनर को आगे बढ़ाकर देश का मान बढ़ाना है।

ये भी पढ़ें:- सुपरवाइजर को रिश्वत लेते पकड़वाने वाले पीड़ित से मारपीट, अंगुलियां तोड़ीं; आरोपित पर मामला दर्ज