Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में NIA का बड़ा एक्शन, भिंडरावाले के भतीजे आतंकी लखबीर सिंह की मोगा में 43 कनाल जमीन जब्त

NIA Seized Lakhbeer Singh Landas Land in Moga आतंकी लखबीर सिंह की पंजाब में मोगा जिले के गांव कोठे गुरु पुरा में 43 कनाल तीन मरले खेती की जमीन बुधवार को एनआईए ने जब्त कर ली है। एनआईए की टीम जिस समय खेतों में जब्ती के बोर्ड लगा रही थी उसी समय मौके पर बड़ी संख्या में निहंग सिंह पहुंच कर वहीं पर बैठ गए।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
NIA अदालत ने मोगा में आतंकवादी लखबीर सिंह की जमीन जब्त करने आदेश दिया

जागरण संवाददाता, मोगा। NIA Sealed Lakhbeer Singh's Land in Moga: पाकिस्तान में बैठे आतंकी लखबीर सिंह (Terrorist Lakhbeer Singh Landa)  की पंजाब में मोगा जिले के गांव कोठे गुरु पुरा में 43 कनाल तीन मरले खेती की जमीन बुधवार को एनआईए ने जब्त कर ली है। एनआईए की टीम जिस समय खेतों में जब्ती के बोर्ड लगा रही थी, उसी समय मौके पर बड़ी संख्या में निहंग सिंह पहुंच कर वहीं पर बैठ गए।

5 अक्टूबर के फैसले के आधार पर दी दबिश

ऐसे में एक बार तो लगा कि टकराव हो सकता है, लेकिन निहंगों ने टीम का विरोध नहीं किया। उधर, दोपहर को बड़ी संख्या में पुलिस बल व कमांडो के साथ पहुंची एनआईए की टीम अपनी कार्रवाई करने के बाद करीब एक घंटे बाद वहां से लौट गई। टीम ने एनआईए की विशेष अदालत के पांच अक्टूबर को आए फैसले के आधार पर उक्त कार्रवाई की है। इस समय पाकिस्तान में रहा लखबीर सिंह खालिस्तान समर्थक रहे जरनैल सिंह भिंडरावाले का भतीजा है।

भारत में स्लीपर सेल बनाने के आरोप

वह आतंक के दौर में देश छोड़कर इंग्लैंड चला गया था। बाद में इंग्लैंड से पाकिस्तान पहुंच गया था। तब से वह पाकिस्तान में रह रहा है। वहां पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के संपर्क में आने के बाद भारत में अपने पुराने संपर्क के सहारे देश विरोधी गतिविधियों को संचालित कर रहा था। उस पर भारत में कई स्लीपर सेल बनाने का भी आरोप है।

Also Read: Amritsar पहुंचे पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमामुल हक, कहा- श्रीलंका के खिलाफ दिखाया बेहतरीन खेल

दो साल तक सुनवाई के बाद सुनाया था फैसला

बता दें कि लखबीर सिंह के खिलाफ एनआईए की ओर से साल 2021 में दर्ज राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के केस के मामले में अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया था। इस आरोप-पत्र पर एनआइए की विशेष अदालत में करीब दो साल तक सुनवाई के बाद फैसला पांच अक्टूबर को आया था। इसी फैसले के आधार पर टीम ने कार्रवाई की है।

Also Read: Punjab News: एस मंजीत सिंह बनाए गए पायल विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी, सुखबीर बादल ने दी बधाइयां

इस खबर को अपडेट किया जा रहा है......