Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muktasar: पंजाब पुलिस का नशे पर एक्‍शन, अलग-अलग मामलों में पुलिस कॉन्‍स्टेबल सहित दो गिरफ्तार; भारी मात्रा में हेरोइन बरामद

पंजाब पुलिस ने अलग-अलग मामलों में एक पुलिस कांस्टेबल सहित दो आरोपितों को 410 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित कांस्टेबल थाना बरीवाला में तैनात था। विगत दिन वह अपनी कार पर बरीवाला से जब निकला तो उसे उसी के थाने की पुलिस ने 70 ग्राम हेरोइन के साथ दबोच लिया। थाना सिटी में तैनात एसआइ लखविंदर सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
अलग-अलग मामलों में पुलिस कॉन्‍स्टेबल सहित दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। जिला पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में एक पुलिस कॉन्‍स्टेबल सहित दो आरोपितों को 410 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित कॉन्‍स्टेबल थाना बरीवाला में तैनात था। विगत दिन वह अपनी कार पर बरीवाला से जब निकला तो उसे उसी के थाने की पुलिस ने 70 ग्राम हेरोइन के साथ दबोच लिया। प्रेस वार्ता में एसएसपी भागीरथ सिंह मीना ने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से उक्त कर्मचारी पर संदेह था।

एसआइ पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में कर रहे थे गश्‍त

एसएसपी ने बताया कि थाना सिटी में तैनात एसआइ लखविंदर सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान एक युवक आता दिखाई दिया जोकि पुलिस टीम को देख कर घबरा गया। पुलिस टीम को संदेह हुआ और उसे काबू कर तलाशी लेने पर 340 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

यह भी पढ़ें: Muktsar Crime: एक घंटे में लूट की दो घटनाएं, नकाबपोशों ने पिस्‍तौल के बल पर दिया वारदात को अंजाम; सवालों के घेरे में पुलिस

आरोपित की पहचान सुमित कुमार उर्फ गागा पुत्र संदीप कुमार निवासी मित सिंह वाली गली अबोहर रोड मुक्तसर के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर अदालत से दो दिन का रिमांड ले लिया है।

आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज

इसी तरह थाना बरीवाला पुलिस की ओर से थाना प्रभारी रणजीत सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र में गश्त की जा रही थी। इस दौरान एक कार नंबर डीएल10ई 3493 आती दिखाई दी। जिसे पुलिस टीम ने रोका तो उन्हीं का कॉन्‍स्टेबल नवजोत सिंह पुत्र गुरलाल सिंह निवासी खिड़कियां सवार दिखा।

पुलिस टीम ने कार की तलाशी ली तो उसमें से 70 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इसका अदालत से रिमांड लेकर हिरासत में पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Muktasar Crime: AAP के ब्लॉक प्रधान पर कातिलाना हमला, हमलावरों ने घर में घुसकर चलाई गोलियां; मामले की जांच में जुटी पुलिस

आरोपित हेरोइन कहां से लेकर आया है और कहां लेकर जा रहा था। संबंधी सख्ती से पूछताछ की जाएगी। मामले में कई खुलासे होने की उम्मीद है। यह भी जांच की जा रही है कि कहीं दोनों आरोपितों के तार आपस में जुड़े हुए तो नहीं हैं। एसएसपी ने कहा कि नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भले ही पुलिस कर्मचारी ही क्यों न मामले में संलिप्त हों।

हत्या के केस में वांछित आरोपित भी गिरफ्तार किया

एसएसपी भागीरथ सिंह मीना ने बताया कि एक 17 वर्ष पुराने वांछित अंग्रेज सिंह पुत्र मुख्तयार सिंह निवासी वनवाला जिला गंगानगर राजस्थान को भी जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित पर 30-11-2006 को धारा 302,307,324,452,354,148,149 व असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज हैं।