Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muktasar Fire News: मलोट में कोटन फैक्ट्री में लगी भयानक आग, 35 लाख का समान जलकर हुआ राख; जानिए पूरा मामला

पंजाब के मुक्‍तसर में कोटन फैक्‍ट्री में भयानक आग लग गई। फैक्ट्री मालिक सुरिंदर सिंह के मुताबिक उसका तकरीबन 35 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग रविवार की सुबह पांच बजे लगी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उधरआग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मचारी गाडियां लेकर पहुंचे जिन्होंने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 12:22 PM (IST)
Hero Image
मलोट में कोटन फैक्ट्री में लगी भयानक आग

जागरण संवाददाता, मलोट (मुक्तसर)। मलोट के मुक्तसर रोड पर स्थित मक्कड़ कोटन फैक्ट्री में भीषण आग लगने से रुई की लगभग 140 गांठें जल कर राख हो गईं। फैक्ट्री मालिक सुरिंदर सिंह के मुताबिक उसका तकरीबन 35 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

आग रविवार की सुबह पांच बजे लगी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उधर,आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मचारी गाडियां लेकर पहुंचे जिन्होंने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

सब फायर ऑफिसर हरदीप सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर वह टीम के साथ पानी की गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे। आग ज्यादा होने पर एक और गाड़ी मंगवानी पड़ी। काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें: Muktsar News: टोल पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारी पर तेजधार हथियारों से किया हमला, सात पर केस दर्ज... सभी फरार

फैक्ट्री के मालिक ने बताई घटना

फैक्ट्री के मालिक सुरिंदर सिंह ने बताया कि वह नरमे की खरीद कर रुई तैयार करते हैं। फिर इसको आगे बेचा जाता है। फैक्ट्री में कर्मचारी काम कर रहे थे तो अचानक आग लग गई। धीरे-धीरे आग काफी भड़क उठी और भीषण रूप धारण कर लिया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: पराली के धूएं से लोगों की आंखों में हो रही जलन और फेफड़ों पर हो रहा असर, ओपीडी में बढ़ रहे मरीज

कर्मचारियों ने आग की सूचना उसे दी जिसके बाद वह तुरंत फैक्ट्री में पहुंचा और दमकल कर्मियों को सूचित किया जिन्होंने आकर आग को बुझाया। उन्होंने बताया कि आग लगने से उसकी 135 से 140 रूई की गांठें जल कर राख हो गई हैं। इस कारण उसका करीब 35 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।