Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter के बर्ड लोगो को हटाने की तैयारी कर रहे एलन मस्क, ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर के बर्ड लोगो की जगह जल्द ही X का लोगो देखने को मिल सकता है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि उनकी कंपनी बर्ड लोगो को हटाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि एलन मस्क ने कुछ दिनों पहले ही अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी xAI को लॉन्च किया है।

By Subhash GariyaEdited By: Subhash GariyaUpdated: Sun, 23 Jul 2023 11:09 AM (IST)
Hero Image
twitter set to replace bird logo with X said elon musk

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter के मालिक एलन मस्क ने एक बार फिर अपने लेटेस्ट ट्वीट से सुर्खियां बटोर ली हैं। मस्क ने बताया कि वे ट्विटर के लोगो में बदलाव करने की प्लानिंग कर रहे हैं। मस्क ने ट्विट पर लिखा, ‘जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।’ इससे पहले ट्विटर ने डायरेक्ट मैसेज पर लिमिट लगाने के भी संकेत दिए थे।

क्या बदल जाएगा ट्विटर का लोगो?

एलन मस्क के लेटेस्ट ट्वीट से संकेत मिलता है कि वे जल्द ही ट्विटर के लोगो में बदलाव कर सकते हैं। इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि वे X लोगो को ट्विटर के बर्ड लोगो से रिप्लेस किया जाएगा।

इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में उन्होंने एक शॉर्ट वीडियो रिट्वीट किया है, जिसमें ट्विटर बर्ड फ्लैकचुएट लाइटिंग के साथ ट्विटर के बर्ड लोगो में कन्वर्ट हो रहा है। बता दें कि X लोगो एलन मस्क की नई आर्टिफिशियल कंपनी xAI का है, जिसे उन्होंने कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया है।

— Elon Musk (@elonmusk) July 23, 2023

हालांकि, एलन मस्क की कई कंपनियों के नाम X से शामिल है। उदाहरण के तौर पर, उनकी स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉर्पोरेशन कंपनी का नाम SpaceX है। इस तरह से xAI और SpeceX दोनों में ही X देखने को मिलता है।

— Elon Musk (@elonmusk) July 23, 2023

क्या है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी xAI

एलन मस्क ने बीते दिनों अपनी नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी xAI का एलान किया। उनका कहना था कि इस कंपनी में गूगल, ओपनएआई, माइक्रोसॉफ्ट और डीपमाइंड जैसी कंपनियों के पूर्व कर्मचारी शामिल हैं।

यह पहली बार नहीं है जब एलन मस्क किसी AI कंपनी से जुड़े हों। इससे पहले वे OpenAI के प्रमुख निवेशकों में शामिल थे। लेकिन, टेस्ला के साथ हितों में टकराव के चलते वे इससे अलग हो गए थे।

डायरेक्ट मैसेज पर लिमिट

Twitter इन दिनों अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम मैसेज पर रोक लगाने की तैयारी कर रहा है। एक ट्वीट के जरिए कंपनी ने जानकारी दी कि वे अनवेरिफाइड अकाउंट के डीएम करने पर डेली लिमिट लगा सकता है। हालांकि, कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि वेरिफाइड अकाउंट के लिए डीएम पर किसी तरह की लिमिट होगी।