Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आगरा में परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा अजीब केस, ग्रेजुएट पत्नी से सुबह-शाम फोन कर माफी मांगेगा 5वीं पास पति

Agra News दो जगह नौकरी करने पर पति को हो गया था शक। पत्नी ने घर लौटने को रखी शर्त। परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के बाद रविवार को सात जोड़ों में सुलह हो गई। काउंसलिंग के लिए 87 जोडों को बुलाया गया था। इनमें 30 जोड़े आए काउंसलिंग में बात नहीं बनने पर तीन मामलों में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 06:28 AM (IST)
Hero Image
Agra News: पांचवी पास पति 15 सुबह-शाम बीए पास पत्नी को फोन करके मांगेगा माफी

आगरा, जागरण संवाददाता। बीए पास हूं, घर का खर्च चलाने के लिए सुबह स्कूल में पढ़ाने जाती हूं। शाम को कुछ घंटे एक फर्म में काम करती हूं। तब जाकर सात हजार रुपये मिलते हैं। दो बच्चों की पढाई और घर का खर्च चलता है। पांचवी पास पति की जिम्मेदारी बांटने के लिए घर से काम करने निकली।

पांचवी पास पति अब शक करता है, कई बार समझा चुकी, लेकिन वह शक की बीमारी दूर होने का नाम नहीं ले रही है। अब पति के पास तभी आउंगी जब वह 15 दिन तक रोज सुबह-शाम फोन करेगा। दोबारा शक नहीं करने की कसम खाएगा।

पत्नी और पति ने काउसंलर के सामने रखी पीड़ा

परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को काउंसलर के सामने पति-पत्नी पहुंचे थे। पत्नी की पीड़ा सामने आ गई, काउंसलर के सामने ही पति के सामने घर वापस आने की शर्त रख दी। पत्नी ने बताया कि उनकी शादी को नौ वर्ष हो चुके हैं। दो बच्चे हैं। वह बीए और पति पांचवी पास है। उसे पति के पांचवी पास होने से कोई समस्या नहीं है। पति एक फैक्ट्री में काम करता है, उससे मिलने वाली रकम में घर का खर्च ही चलता था।

ये भी पढ़ेंः Earning with Hair Fall: टूटे बालों से मोटी कमाई- 3200 रुपये तक मिलता प्रति किलो का दाम, विदेशों में सप्लाई

नहीं करेगा पति दोबारा शक

बच्चों की पढ़ाई आदि के लिए उसने एक स्कूल में नौकरी के साथ ही शाम को तीन घंटे के लिए फर्म में सहायक की नौकरी करने लगी। पति ने कहा कि वह दोबारा शक नहीं करेगा, पत्नी ने स्पष्ट मना कर दिया। उसका कहना था कि वह पति के साथ तभी जाएगी जब 15 दिन अपनी गलती मानते हुए उसे सुबह शाम फोन करेगा। जिद पर अड़ी पत्नी की बात पति को माननी पड़ी।

ये भी पढ़ेंः UP Police Daroga Video: युवती के घर में घुसा यूपी पुलिस का दारोगा, गांव वालों ने रंगे हाथ पकड़ा और कर दिया नंगा

वाशरूम में महिला मित्र को वीडियो काल करता है पति

पीएचडी दंपती के बीच शक की दीवार इतनी ऊंची हो गई कि मामला पुलिस तक पहुंच गया। पति नोएडा में एक कंपनी में काम करता है। जबकि पत्नी हरीपर्वत इलाके की रहने वाली है। दंपती की शादी कुछ वर्ष पहले हुई है। काउंसलर से पति कहना था कि पत्नी के एक प्रोफेसर से घनिष्ठ संबंध हैं। वहीं पत्नी ने आरोप लगाया कि पति वाशरूम में जाकर अपनी महिला मित्र को वीडियो काल करता है। दोनों के बीच विवाद को देखते हुए काउंसलर ने उन्हें अगली तारीख दी है। रविवार को सात जोड़ों में हुई सुलह।